logo-image

प्रो रेसलिंग लीग 2 के फाइनल में पहुंचा पंजाब, हरियाणा से होगी खिताबी भिड़ंत

पंजाब रॉयल्स ने मौजूदा चैम्पियन को सेमीफाइनल मैच में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। पंजाब ने बुधवार को के. डी. जाधव स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल में कड़े मुकाबले में मुंबई को 5-4 से मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया।

Updated on: 19 Jan 2017, 11:15 AM

नई दिल्ली:

मौजूदा चैम्पियन मुंबई महारथी का दूसरी बार प्रो रेसलिंग लीग का खिताब जीतने का सपना टूट गया। पंजाब रॉयल्स ने मौजूदा चैम्पियन को सेमीफाइनल मैच में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। पंजाब ने बुधवार को के. डी. जाधव स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल में कड़े मुकाबले में मुंबई को 5-4 से मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया।

पंजाब की टीम गुरुवार को होने वाले फाइनल मैच में हरियाणा हैमर्स से खिताब के लिए भिड़ेगी। इस रोमांचक मुकाबले में दर्शकों को बेहतरीन कुश्ती देखने को मिली। इस मुकाबले के दौरान योग गुरु बाबा रामदेव ने बीजिंग ओलम्पिक-2008 में रजत पदक जीतने वाले आंद्रे स्टेडनिक को एक दोस्ताना मैच खेलने की चुनौती भी दी।

यह भी पढ़ें- PWL 2: देखें जब बाबा रामदेव ने कुश्ती के अखाड़े में ओलंपिक पदक विजेता को दी पटखनी

पहला मुकाबला

मुंबई ने पहले मुकाबला जीत बढ़त ले ली थी। जैबरायिल हासानोव ने पंजाब के जितेंद्र को 74 किलोग्राम भारवर्ग में 18-2 से मात देकर मुंबई को बढ़त दिलाई।

पंजाब की वापसी

पंजाब की ओडुनायो एडेकुरोये ने अपनी टीम की वापसी कराई। उन्होंने मुंबई की ललिता सहरावत ने महिलाओं के 53 किलोग्राम भारवर्ग में 16-0 से पटखनी दी

ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट ने जीता मैच

रियो ओलम्पिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले व्लादिमिर खिंचेगश्विलि ने पंजाब को आगे कर दिया। उन्होंने पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग में मुंबई के राहुल अवारे को 12-5 से मात देते हुए पंजाब को 2-1 से आगे कर दिया।

मुंबई ने बराबर किया मुकाबला

ओलम्पिक विजेता इरिका एलिजाबेथ ने महिलाओं के 75 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में पंजाब की वासिलिसा मारजालियुक को 2-1 से हराते हुए मुंबई को फिर से 2-2 से बराबरी पर ला खड़ा किया।

इलियास ने दिलाई पंजाब को बढ़त

लेकिन पंजाब की तरफ से उतरे रूस के इलियास बेकवुलाटोव ने पुरुषों के 65 किलोग्राम भारवर्ग में मुंबई के विकास कुमार को एकतरफा मुकाबले में 17-0 से मात देते हुए अपनी टीम को एक बार फिर बढ़त दिला दी।

यह भी पढ़ें- PWL 2017: फाइनल में पहुंचे हरियाणा हैमर्स, जयपुर को दी 6-3 से मात

पंजाब की टीम 3-2 से आगे थी। मुंबई के लिए मैट पर उतरे यूक्रेन के पाव्लो ओलीय्क ने पुरुषों के 97 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में कृष्ण कुमार को 12-0 से मात देते हुए एक बार फिर अपनी टीम को बराबरी पर ला ख़ड़ा किया और मुकाबले को रोमांचक मोड़ पर पहुंचा दिया।

पंजाब ने लिया गेम प्वाइंट

महिलाओं के 48 किलोग्राम भारवर्ग के अगले मुकाबले में पंजाब की निर्मला देवी ने मुंबई की कारोलिना कास्टीलो हिडाल्गो को मात देते हुए पंजाब को 4-3 से आगे कर दिया।

पुरुषों के 70 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में पंजाब के पंकज राणा ने मुंबई के प्रीतम को मात देते हुए अपनी टीम की जीत तय कर दी।

आखिरी मैच जीता मुंबई पर खिताब हारा

आखिरी मुकाबले में मुंबई की प्रीतम ने महिलाओं के 58 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में पंजाब की मंजू कुमारी को 9-0 से मात देते हुए अपनी टीम की हार के अंतर को कम किया।

(इनपुट आईएनएस से)