logo-image

वीवो प्रो-कबड्डी लीग सीजन-6 का आगाज 19 अक्टूबर से

एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों के कारण इस साल वीवो प्रो-कबड्डी लीग (पीकेएल) सीजन-6 की शुरुआत अक्टूबर में हो रही है।

Updated on: 18 Jan 2018, 04:48 PM

नई दिल्ली:

एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों के कारण इस साल वीवो प्रो-कबड्डी लीग (पीकेएल) सीजन-6 की शुरुआत अक्टूबर में हो रही है। पिछले सीजन की तरह ही यह सीजन में 13 सप्ताहों का होगा, जो 19 अक्टूबर से शुरू होगा। मशाल स्पोर्ट्स ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी।

इस जानकारी में मशाल स्पोर्ट्स ने लीग के सातवें सीजन की घोषणा भी कर दी है। पीकेएल के सातवें सीजन की शुरुआत 19 जून, 2019 से होगी। इसमें भी 13 सप्ताहों का प्रारूप होगा।

लीग कमिश्नर अनुपम गोस्वामी ने एक बयान में कहा, 'वीवो प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 के आयोजन को एशियाई खेलों को ध्यान में रखकर किया गया है। इससे एशियाई खेलों में अगर कोई खिलाड़ी चोटिल होता है, तो उसके पास चोट से उबरने का पर्याप्त समय होगा।'

और पढ़ें: 'पद्मावत' पर सुप्रीम आदेश, अब कोई और राज्य नहीं लगा सकता बैन

उल्लेखनीय है कि पांचवें सीजन में प्रदीप नरवाल की कप्तानी वाली पटना पाइरेट्स ने गुजरात फार्च्यूनजाएंट्स की टीम को फाइनल में हराकर पीकेल में खिताबी हैट्रिक लगाई थी।

अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी संघ के अध्यक्ष जनार्दन सिंह गहलोत ने कहा, 'मशाल ने कबड्डी के खेल को वीवो प्रो-कबड्डी के साथ और भी मजबूत किया है। हम इस नए प्रारूप का स्वागत करते हैं, जो इसे नई ऊचाइयों तक लेकर जाएगा।'

और पढ़ें: ICC अवॉर्ड- विराट कोहली बने 'क्रिकेटर ऑफ द ईयर'