logo-image

प्रो कबड्डी लीग: यू-मुम्बा ने हरियाणा स्टीलर्स को दी पटखनी

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के पांचवें सीजन में नई टीम हरियाणा स्टीलर्स को रविवार को अपने पहले मैच में एक अंक के मामूली अंतर से हार का सामना करना पड़ा है।

Updated on: 30 Jul 2017, 09:28 PM

highlights

  •  हरियाणा स्टीलर्स को रविवार को अपने पहले मैच में एक अंक के मामूली अंतर से हार का सामना करना पड़ा है।
  • इस मैच में यू-मुम्बा ने उसे बेहद रोचक मुकाबले में 29-28 से हराया।

नई दिल्ली:

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के पांचवें सीजन में नई टीम हरियाणा स्टीलर्स को रविवार को अपने पहले मैच में एक अंक के मामूली अंतर से हार का सामना करना पड़ा है। गाचीबावली स्टेडियम में खेले गए इस मैच में यू-मुम्बा ने उसे बेहद रोचक मुकाबले में 29-28 से हराया।

मुम्बा की जीत में उसके कप्तान अनूप कुमार का अहम योगदान रहा, जिन्होंने अपने शानदार खेल से छह अंक हासिल करने के साथ ही अहम समय पर अपने अनुभव का बेहतरीन इस्तेमाल किया और अपनी टीम को जीत दिलाई।

मुम्बा की तरफ से सबसे अधिक सात अंक काशिलिंग आदाके ने हासिल किए। उन्हीं की एक सुपर रेड ने मैच का रुख मुम्बा की तरफ मोड़ दिया। हरियाणा की तरफ से विकास खानडोला ने सर्वाधिक छह अंक हासिल किए।

ये भी पढ़ें: गुजरात में कोस्ट गार्ड ने विदेशी जहाज से पकड़ी 3500 करोड़ रुपये की हेरोइन

अनूप ने मैच की पहली रेड डाली जो सफल रही और मुम्बा की टीम का खाता खुला। लेकिन हरियाणा के लिए वजीर सिंह ने सफल रेड डालते हुए स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। 3-2 से हरियाणा ने बढ़त ले ली थी, लेकिन पिछले सीजन में दिल्ली की टीम के कप्तान रहे काशीलिंग जो इस बार मुम्बा से खेल रहे हैं, ने तीसरे मिनट में दो अंक हासिल करते हुए अपनी टीम को 4-3 से आगे कर दिया। फिर सुरजीत सिंह ने एक और सफल रेड डालते हुए स्कोर 5-3 कर मुम्बा को बढ़त दिला दी।

दोनों टीमों के बीच मुकाबला कड़ा चल रहा था, लेकिन मुम्बा ने हरियाणा को बराबरी करने से रोके रखा। 15वें मिनट मे विकास ने सफल रेड डालते हुए हरियाणा की मैच में वापसी कराई और यहां से हरियाणा ने बढ़त लेना शुरू। हरियाणा ने फिर 19वें मिनट में मुम्बा को ऑल आउट करते हुए 15-10 की बढ़त ले ली और हाफ टाइम में 15-11 की बढ़त के साथ गई।

दूसरे हाफ की शुरूआत में हरियाणा ने अपना आक्रामक खेल जारी रखा और बढ़त को कम नहीं होने दिया। 25वें मिनट तक स्कोर 19-12 से हरियाणा के पक्ष में था। यहां से मुम्बा ने अंक लेने शुरू किए और फिर अनुभवी खिलाड़ी काशिलिंग ने 27वें मिनट में रेड के जरिए तीन अंक लेकर अपनी टीम का स्कोर 18-19 कर दिया। कप्तान अनूप ने फिर कमाल दिखाया और दो अंक हासिल करते हुए अपनी टीम को 22-20 से आगे कर दिया।

मुम्बा की टीम 29-26 से आगे थी, लेकिन तभी आखिरी मिनट में हरियाणा ने लगतार दो अंक लेकर जीतने की कोशिश की। इसके बावजूद वह एक अंक के अंतर से मैच हार गई।

ये भी पढ़ें: आतंकी फंडिंग मामले में गिलानी के करीबी लोगों के ठिकानों पर NIA का छापा, 7 नेताओं की पहले हो चुकी है गिरफ्तारी

मुम्बा की टीम ने रेड, टैकल और ऑल आउट से क्रमश: 16, 11, 2 अंक हासिल किए। वहीं हरियाणा की टीम ने रेड से 16, टैकल से 9 और ऑल आउट से दो अंक लिए।