प्रो कबड्डी लीग : पटना पाइरेट्स ने यूपी योद्धा को दी पटकनी

By   |  Updated On : August 13, 2017 09:43 PM
पटना पाइरेट्स (फाइल फोटो)

पटना पाइरेट्स (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

अंतिम 10 मिनटों में अपनी फॉर्म में शानदार वापसी करने वाले डुबकी किंग नाम से मशहूर मौजूदा चैम्पियन पटना पाइरेट्स के कप्तान प्रदीप नरवाल ने अपनी टीम को यूपी योद्धा के खिलाफ रविवार को हार से बचा लिया। यह प्रदीप का ही कमाल था कि पटना ने यूपी के साथ टाई खेला और सीजन में खुद को अविजित रखा है।

एरेना ट्रांसस्टेडिया में रविवार को एक समय पर यूपी ने पटना पर अपना शिकंजा कस लिया था। लग रहा था कि पटना को पहली हार मिलेगी। एक समय यूपी 24-17 से आगे था और तब तक प्रदीप शांत और खराब लय में थे लेकिन इसके बाद उन्होंने जो पैंतरा बदला, उसने न सिर्फ मैच का नक्शा बदल दिया बल्कि उन्हें सबसे तेजी से एक सीजन में 50 रेड अंक हासिल करने का रिकार्डधारी भी बना दिया।

इस मैच में नौ रेड अंक हासिल करने वाले प्रदीप ने पहली सफल रेड मारते ही पटना का खाता खोला। इसके तुरंत बात नितिन तोमर ने भी यूपी योद्दा के लिए अच्छी रेड मारकर स्कोर बराबर कर लिया। एक समय पर ऋषांक देवाडिगा और महेश गोड के दम पर यूपी को पहले हाफ में पटना पर 13-10 से बढ़त दी।

शोपियां एनकाउंटर में बुरहान का उत्तराधिकारी यासीन इत्तू ढेर

दूसरे हाफ की शुरूआत के बाद यूपी ने पटना पर अपना दबदबा कायम रखा। हालांकि, महेश ने अच्छी रेड मारते हुए स्कोर 16-12 किया। पटना के प्रतिभाशाली रेडर मोनू गोयट ने भी अंक लेकर यूपी के खिलाफ स्कोर के अंतर को कम करने की कोशिश की और स्कोर 15-17 किया।

इस मैच में जहां एक ओर यूपी का खेल मजबूत नजर आ रहा था, वहीं प्रदीप की गैरमौजूदगी में पटना की उम्मीद को इस मैच में मोनू अपने कंधों पर संभालते हुए नजर आ रहे थे। उन्होंने सफल रेड मारते हुए यूपी को स्कोर में अधिक अंतर नहीं बनाने दिया।

कप्तान नितिन ने सफल रेड मारकर पटना पर यूपी की बढ़त का स्कोर 17-22 कर दिया। पटना को इस समय पर काफी दबाव बन गया था। वह यूपी के रेडरों के सामने कमजोर नजर आ रही थी। यूपी के रेडर महेश ने फिर सफलता हासिल करते हुए टीम को पटना पर 25-17 से बढ़त दे दी।

इस बीच, विकास जगलान और प्रदीप ने रेडिंग नें सफलता हासिल कर पटना का स्कोर 23-26 किया। मैच की समाप्ति के लिए बचे अंतिम तीन मिनटों में प्रदीप ने अपनी फॉर्म में शानदार वापसी की और हर रेड में सफलता हासिल करते हुए स्कोर 27-27 से बराबर कर लिया।

बिहार में बाढ़ से हालात गंभीर होने के बाद नीतीश ने बुलाई इमरजेंसी बैठक, केंद्र सरकार से मांगी सेना की मदद

इस मैच में पटना ने 18 रेड अंक, छह टैकल अंक और 3 अतिरिक्त अंक लिए, वहीं यूपी ने 16 रेड अंक, नौ टैकल अंक और दो अतिरिक्त अंक लिए। यह इस सीजन का दूसरा टाई मैच है।

शरद यादव की छुट्टी, JDU ने राज्यसभा में आरसीपी को चुना नया नेता

RELATED TAG: Pro Kabaddi League, Up Yoddha, Patna Pirates,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो