logo-image

प्रो कबड्डी लीग 2017: गुजरात के बेहतरीन खेल के आगे बिखरी यू-मुम्बा की टीम

गुजरात ने एक बार फिर अपने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए प्रो कबड्डी लीग के सीजन-5 में यु-मुम्बा को हरिवंश ताना स्टेडियम में खेले गए मैच में बुधवार को 45-23 अंकों से एकतरफा मात दी।

Updated on: 20 Sep 2017, 11:21 PM

नई दिल्ली:

गुजरात ने एक बार फिर अपने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए प्रो कबड्डी लीग के सीजन-5 में यु-मुम्बा को हरिवंश ताना स्टेडियम में खेले गए मैच में बुधवार को 45-23 अंकों से एकतरफा मात दी। दोनों टीमों के बीच यह मैच मुंबई में 29 अगस्त को भारी बारिश के कारण रद्द हो गया था, जिसे रांची में पूरा किया गया।

मुम्बा के लिए उसके कप्तान अनूप कुमार ने सात अंक तो लिए, लेकिन वह अपनी टीम के युवा खिलाड़ियों को गलती करने से रोक नहीं पाए। गुजरात के लिए चंद्रन रंजीत और सचिन ने सुपर-10 मारा।

गुजरात के मजबूत डिफेंस से वाकिफ मुम्बा की टीम संभल कर खेल रही थी, लेकिन उसका डिफेंस जल्दबाजी में अंक लुटाए जा रहा था। मुम्बा का खाता बोनस अंक से खुला। वह 1-4 से पीछे थी तभी काशिलिंग अदाके ने उसे एक और बोनस अंक दिलाया।

यहां से मुम्बा ने 5-5 से बराबरी कर ली। हालांकि इस दौरान उस पर ऑल आउट का खतरा भी मंडरा रहा था, लेकिन वह किसी तरह गुजरात की बढ़त को कम करते हुए 9-7 से आगे हो गई।

और पढ़ेंः खेल मंत्री राज्यवर्धन ने की 'खेलो इंडिया' कार्यक्रम घोषणा, मोदी सरकार ने दी मंजूरी

इसके बाद मुम्बा बिखर गई और अपनी बढ़त का फायदा नहीं उठा पाई। गुजरात ने 10वें मिनट में मुम्बा को ऑल आउट कर स्कोर 13-10 कर लिया। मुम्बा फिर पहले हाफ में वापसी नहीं कर पाई और 18वें मिनट में गुजरात ने इसे एक बार और ऑल आउट कर दिया। पहले हाफ की समाप्ति तक गुजरात के पास 24-12 की बढ़त थी।

दूसरे हाफ के शुरुआती मिनटों में मुम्बा ने अच्छा प्रदर्शन किया और अंक लेकर अंतर कम करने की कोशिश की, लेकिन गुजरात के डिफेंस ने उसे ज्यादा देर तक अंक नहीं लेने दिया और वापसी की। मुम्बा पिछड़ती जा रही थी।

उसके पास गुजरात के बेहतरीन खेल का कोई जवाब नहीं था। 32वें मिनट में एक बार फिर उसने मुम्बा को ऑल आउट करते हुए 38-20 की विशाल बढ़त ले ली थी, जिसे कम करना या पीछे छोड़ना मुम्बा के लिए लगभग असंभव था।

और पढ़ेंः बैडमिंटनः साइना, किदांबी और प्रणय पहुंचे जापान ओपन के दूसरे दौर में