logo-image

प्रो कबड्डी लीग : गुजरात के बेजोड़ डिफेंस के आगे पस्त हुई पुणे

गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स ने एकबार फिर अपने बेहतरीन डिफेंस के दम पर मंगलवार को शानदार जीत दर्ज की और पुनेरी पल्टन को जीत की हैट्रिक लगाने से रोक दिया।

Updated on: 22 Aug 2017, 11:00 PM

नई दिल्ली:

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) सीजन-5 की नई टीम गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स ने एकबार फिर अपने बेहतरीन डिफेंस के दम पर मंगलवार को शानदार जीत दर्ज की और पुनेरी पल्टन को जीत की हैट्रिक लगाने से रोक दिया।

अपने मजबूत डिफेंस के लिए मशहूर गुजरात ने बाबू बनारसी दास स्टेडियम में पुणे को 35-21 से मात दी।

टैकल से 17 अंक अर्जित करते हुए गुजरात ने एकबार फिर बताया कि उसका डिफेंस इस लीग में सबसे अच्छा है। उसके डिफेंस की मुख्य कड़ी ईरान के फजल अत्राचली ने टैकल के दस प्रयास किए जिसमें से नौ में उन्हें सफलता हाथ लगी। उनके हमवतन अबोजार मिघानी ने चार अंक लिए। यह जोड़ी दूसरी टीमों के रेडरों के लिए शुरू से ही सिरदर्द बनी हुई है।

गुजरात ने शुरुआत तो अच्छी की और 2-0 की बढ़त ले ली, लेकिन पुणे ने तुरंत स्कोर 2-2 से बराबर कर लिया। एक बार फिर गुजरात ने 5-2 से बढ़त ले आगे निकलने की कोशिश की लेकिन इस बार भी पुणे ने 5-5 से बराबरी कर गुजरात को आगे निकलने से रोक दिया।

हालांकि इसके बाद पुणे की टीम पूरे हाफ में बैकफुट पर रही और गुजरात ने दबदबा बनाते हुए लगातार अंक लेकर अपनी स्थिति को मजबूत कर लिया। हाफ टाइम में गुजरात की टीम 16-7 की बढ़त के साथ गई।

दूसरे हाफ में भी कहानी नहीं बदली और गुजरात की टीम पुणे पर पूरी तरह हावी रही। गुजरात के मजबूत डिफेंस को पल्टन की टीम भेद नहीं पाई और इस हाफ में काफी मशक्कत के बाद उसने अपने अंकों में 14 अंकों का इजाफा तो किया लेकिन जीत हासिल नहीं कर पाई।

और पढ़ें: चीन से तनातनी के बीच बीआरओ को मिले कई अधिकार, अब LAC पर जल्द बनेंगी सड़कें

रेड से गुजरात ने 13 अंक लिए तो पुणे ने 11 अंक लिए। टैकल से पुणे की टीम 10 अंक ही ले पाई। गुजरात ने चार अंक ऑल आउट से लिए जबकि पुणे को एक भी ऑल आउट अंक नहीं मिला।

ये भी पढ़ें: मुजफ्फरनगर रेल हादसा में 4 अधिकारी सस्पेंड, DRM दिल्ली और नॉदर्न रेलवे GM छुट्टी पर भेजे गए