logo-image

पीबीएल 2: पीवी सिंधु की चेन्नई स्मैशर्स ने मुंबई रॉकेट्स को 4-3 से हराकर जीता खिताब

शनिवार को खेले गये फाइनल मुकाबले में पीवी सिंधु की चेन्नई स्मैशर्स ने रोमांचक मुकाबले में मुंबई रॉकेट्स को 4-3 से शिकस्त देकर प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) का खिताब जीत लिया।

Updated on: 15 Jan 2017, 09:15 AM

नई दिल्ली:

लगातार दूसरी बार मुंबई का फाइनल में पहुंच कर खिताब जीतने का सपना पूरा हो गया है। शनिवार को खेले गये फाइनल मुकाबले में पीवी सिंधु की चेन्नई स्मैशर्स ने रोमांचक मुकाबले में मुंबई रॉकेट्स को 4-3 से शिकस्त देकर प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) का खिताब जीत लिया।

चेन्नई ने पहली बार यह खिताब जीता। वहीं लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंच कर मुंबई रॉकेट्स को हार का सामना करना पड़ा है। सिंधु की स्मैशर्स ने शुक्रवार को सेमीफाइनल साइना नेहवाल की अवध वॉरियर्स को पराजित किया था। चेन्नई की शुरुआत की काफी शानदार रही। पहला मैच मिक्स्ड डबल्स था।

पहला मैच

चेन्नई ने अपने पहले ट्रंप मैच में ग्रैबिएल और क्रिस एडकॉक की जोड़ी को उतारा। एडकॉक की जोड़ी ने मुंबई के निपिहोन और नादिजा जेबा की जोड़ी को 11-9, 11-6 से जीतकर दिला कर चेन्नई को 2-0 की बढ़त दिला दी।

यह भी पढ़ें- पीवी सिंधु के हाथों हारी सायना नेहवाल,अवध वॉरियर्स को हरा फाइनल में पहुंची चेन्नई स्मैशर्स

दूसरा मैच

जिसके बाद उतरी सिंधु ने मुंबई की जी हंयूग सुंग को 11-8, 11-8 से हराकर स्कोर 3-0 कर दिया। सिंधु को अपनी प्रतिद्वंद्वी से अच्छी टक्कर मिली।

तीसरा मैच

मुंबई ने पिछड़ने के बाद भी हार नहीं मानी। तीसरे मैच को मुंबई ने अपना ट्रंप मैच बनाया। मेन्स डबल्स के इस मैच में मुंबई के ली योंग और निपिहोन की जोड़ी ने चेन्नई के क्रिस एडकॉक और माडस पीलेर की जोड़ी को 12-10, 11-6 से हराया।चेन्नई अभी भी मुंबई से 3-2 से आगे थी।

यह भी पढ़ें- गुजरात ने रचा इतिहास, पार्थिव पटेल के शानदार शतक की बदौलत जीता रणजी ट्राफी फाइनल मुकाबला

चौथा मैच

इस मैच के बाद भारत के दो शीर्ष खिलाड़ियों को अपनी अपनी टीम ने उतारा। मुंबई की तरफ से यह मुकाबला खेलने एच.एस.प्रनॉय उतरे तो चेन्नई ने परुपल्ली कश्यप को कोर्ट पर उतरे। पहले गेम प्रनॉय ने 11-4 से अपने नाम किया, वहीं दूसरे गेम में कश्यप ने बाजी मारते हुए 11-8 से गेम जीत कर स्कोर बराबरी पर ला दिया, वहीं तीसरे गेम में प्रनॉय ने कश्यप को शिकश्त देते हुए 11-8 से मैच अपने नाम कर लिया। मुंबई चेन्नई का स्कोर 3-3 से बराबरी पर हो गया।

पांचवा मैच

आखिरी मैच निर्णायक मैच रहा। मुंबई की तरफ से अजय जयराम कोर्ट तो चेन्नई की तरफ से तानोनसाक सेनसोमवुनसुक उतरे। जिसमें चेन्नई के तानोनसाक ने जयराम को 9-11, 11-7, 11-3 से मात देते हुए अपनी टीम को विजेता बनाया।

विजेता चेन्नई को तीन करोड़ की पुरस्कार राशि मिली, जबकि उपविजेता मुंबई को डेढ़ करोड़ी की पुरस्कार राशि प्रदान की गई। साथ ही सेमीफाइनलिस्ट टीमों को 75-75 लाख रुपये मिले।