Breaking
  • इलाहाबाद के माघ मेला में एक टेंट में लगी आग, कोई हताहत नहीं
  • रद्द हुई AAP के 20 विधायकों की सदस्यता, दिल्ली में अब क्या होगा! पढ़ें पूरी खबर -Read More »
  • आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों की सदस्यता रद्द, अधिसूचना जारी

बिहारः पटना में मिल्खा सिंह ने हाफ मैराथन का किया फ्लैग ऑफ, कई लोगों ने लगाई दौड़

  |  Updated On : December 17, 2017 08:53 AM
मिल्खा सिंह (फाइल फोटो)

मिल्खा सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

बिहार के पटना में पहली बार आज हाफ मैराथन का आयोजन किया गया। 'रन फॉर बिहार' हाफ मैराथन दौड़ का फ्लैग ऑफ फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह ने किया।

रविवार को राजधानी सहित राज्य व बाहर से आये हजारों लोगों ने हाफ मैराथन में दौड़ लगाई। हाफ मैराथन दौड़ की शुरुआत पटना के गांधी मैदान से की गई।

आपको बता दें कि इसके लिए ऑनलाइन व ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू किया गया था। शनिवार शाम तक चार हजार के लगभग लोग रजिस्ट्रेशन करा चुके थे।

शनिवार को हाफ मैराथन को लेकर होटल पनाश में मिल्खा सिंह के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई। इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य में पहली बार इस तरह का आयोजन किया गया है जो बिहार के युवाओं को प्रेरणा देने का काम करेगा।

राज्य में प्रतिभा की कमी नहीं है, लेकिन जरूरी है कि सिर्फ मेहनत करने की। मिल्खा सिंह ने बताया कि वो पचास साल बाद पटना पहुंचे हैं जिसकी उन्हें बहुत ख़ुशी है।

और पढ़ेंः INDvsSL: आखिरी वनडे जीतने को लेकर आश्वस्त हैं शिखर धवन, विशाखापत्तनम में करो या मरो

उन्होंने कहा कि मेरी उम्र 90 के आसपास है। जब से मिल्खा सिंह पर फिल्म बनी है लोग हमारे दीवाने हो गए हैं। हर दिन 200-300 पत्र आते हैं, जिसमें किसी न किसी कार्यक्रम में शिरकत करने का आग्रह होता है।

बिहार में पहली बार हाफ मैराथन हो रहा है। मुझे इन्विटेशन मिला। मैंने तय किया कि मुझे बिहार जाना चाहिए। दुख की बात है कि जब से भारत आजाद हुआ तब से आज तक एथलीट में मेडल नहीं मिला। एक और मिल्खा देखना चाहता हूं। बिहार में एक नहीं 100 मिल्खा पैदा हो सकता है। उन्होंने एथलीट एकेडमी खोलने के लिए बिहार सरकार को सुझाव दिया।

गौरतलब है कि तीनों तरह की मैराथन दौड़ का फ्लैग ऑफ मिल्खा सिंह ने किया।

मैराथन की शुरुआत गांधी मैदान से सुबह छह बजे, छह बज कर 45 मिनट व 7:45 से शुरू की गई। मिल्खा सिंह के अलावा मैराथन में सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय सहित कई प्रशासनिक पदाधिकारी व पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे।

और पढ़ेंः दुबई सुपर सीरीज के फाइनल में पहुंची पीवी सिंधु, चीन की चेन युफेई को हराया

RELATED TAG: Milkha Singh, Patna, Run For Bihar, Half Marathon Race, Milkha Singh In Patna, Milkha Singh In Bihar, News In Hindi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो