logo-image

IOA: कलमाड़ी और चौटाला की नियुक्ति पर हुआ विवाद, बत्रा दे सकते हैं इस्तीफा

आईओए द्वारा घोटालों के आरोपी सुरेश कलमाड़ी और अभय सिंह चौटाला को आजीवन अध्यक्ष बनाए जाने के बाद आईओए के उपाध्यक्ष नरिंदर बत्रा इस्तीफा दे सकते हैं।

Updated on: 28 Dec 2016, 07:45 PM

नई दिल्ली:

भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) द्वारा घोटालों के आरोपी सुरेश कलमाड़ी और अभय सिंह चौटाला को आजीवन अध्यक्ष बनाए जाने के बाद आईओए के उपाध्यक्ष नरिंदर बत्रा इस्तीफा दे सकते हैं।

बूधवार को बत्रा ने कहा, 'मैं जल्द ही आईओए का साथ छोड़ सकता हूं क्योंकि मेरा एक ऐसे संस्थान के साथ जुड़े रहने का कोई मतलब नहीं है, जहां सही प्रशासन नहीं है।'

हाल ही में अतंर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के अध्यक्ष निर्वाचित हुए बत्रा ने कहा कि कलमाड़ी और चौटाला को अपने पद से खुद ही हट जाना चाहिए।

बत्रा ने हाल ही में जूनियर हॉकी विश्व कप का खिताब जीतने वाली भारतीय टीम को सम्मानित करने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, 'कलमाड़ी और चौटाला को तब तक अपने पद नहीं स्वीकार करने चाहिए जब तक वह निर्दोष साबित नहीं हो जाते।'

और पढ़ें: CWG भ्रष्टाचार मामले के आरोपी कलमाड़ी ने IOA के आजीवन अध्यक्ष पद लेने से किया इनकार

कलमाड़ी पर 2010 में दिल्ली में हुए राष्ट्रमंडल खेलों में भ्रष्टाचार के आरोप हैं। वह 15 साल आईओए के अध्यक्ष भी रहे हैं। चौटाला पर भी आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।