logo-image

अब अखाड़े में नहीं बल्कि WWE की रिंग में उतरेंगे सुशील कुमार

भारत को कुश्ती में सिल्वर मेडल दिलाने वाले पहलवान सुशील कुमार अब अखाड़े में नहीं बल्कि प्रोफेशनल विंग में कुश्ती करते नजर आयेंगे।

Updated on: 22 Oct 2016, 01:46 PM

नई दिल्ली:

भारत को कुश्ती में सिल्वर मेडल दिलाने वाले पहलवान सुशील कुमार अब अखाड़े में नहीं बल्कि प्रोफेशनल विंग में कुश्ती करते नजर आयेंगे। सुशील कुमार फाइटिंग की दुनिया के सबसे लोकप्रिय संस्करण वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (WWE) जॉइन करने की खबर है। हालंकि सुशील ने स्वयं इस बात की पुष्टि नहीं की है।

पिछले दिनों वह वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (डब्ल्यूडब्ल्यूई) के शीर्ष अधिकारियों से मिले थे, लेकिन उन्होंने तुरंत पेशेवर कुश्ती में जाने के कदम से इनकार किया। सुशील ने बताया था कि वह टैलेंट डेवलपमेंट डब्ल्यूडब्ल्यूई के प्रमुख केनयोन सीमैन सुशील से मिलने के लिए फ्लोरिडा के ओरलांडो आए थे।

सुशील 2003 में दोहा एशियन गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर चमके थे। उन्होंने 2008 के बीजिंग ओलिंपिक में ब्रॉन्ज और 2012 के लंदन ओलिंपिक खेलों में सिल्वर मेडल जीतकर देश के नाम करने वाले सुशील 2016 में रियो में हुए ओलिंपिक के लिए चोट के कारण क्वालिफाई नहीं कर पाए थे।

इंटरनेशनल रेसलिंग फेडरेशन (IWF) ने सुशील की 66 किलोग्राम कैटेगरी हटा दी थी। उन्होंने आईडब्लूएफ से दोबारा 74 किलोभार में फ्रेश ट्रायल कराने की गुजारिश की। उसके बाद सुशील ने कोर्ट का सहारा भी लिया।

खबरों के अनुसार WWE के चैंपियन रहे ग्रेट खली ने सुशील को WWE में उतरने के लिए प्रोत्साहित किया। उसके बाद खली की मदद से सुशील ने WWE के अधिकारियों से मिल कर इस पर फाइनल निर्णय लिया।