महिला हॉकी : महिला एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत ने मलेशिया को हराया

  |   Updated On : May 17, 2018 05:01 PM
भारतीय महिला हॉकी (फाइल फोटो)

भारतीय महिला हॉकी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

मलेशिया को रोमांचक मुकाबले में हराते हुए भारतीय महिला हॉकी टीम ने यहां जारी एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में लगातार तीसरी जीत दर्ज की है। भारत ने गुरुवार को खेले गए मैच में मलेशिया को 3-2 से मात दी। भारतीय टीम अब अपने अंतिम पूल मैच में शुक्रवार को दक्षिण कोरिया से भिड़ेगी। 

भारतीय टीम को पहले ही मिनट में पेनाल्टी मिली थी, लेकिन वह इसे हासिल करने में असफल रही। तीन मिनट बाद मलेशिया की टीम भी पेनाल्टी कॉर्नर को भुना नहीं पाई। इस कारण, पहला क्वार्टर दोनों टीमों के बीच गोलरहित रहा। 

दूसरे क्वार्टर की शुरुआत के बाद, 17वें मिनट में गुरजीत ने गोल करते हुए खाता खोला। 27वें मिनट में मिले पेनाल्टी कॉर्नर के अवसर में भारतीय टीम सफलता हासिल नहीं कर पाई। 

तीसरे क्वार्टर में जापान के खिलाफ दूसरे मैच में भारत के लिए दो गोल करने वाली वंदना कटारिया ने इस मैच में 33वें मिनट में गोल कर भारतीय टीम को 2-0 से आगे कर दिया। हालांकि, इसके तीन मिनट बाद ही नूरैनी राशिद ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल कर मलेशिया का खाता खोला। 

लालरेमसियामी ने तीसरे क्वार्टर की समाप्ति से पहले 40वें मिनट फील्ड गोल करते हुए भारत को 3-1 से आगे कर दिया। 

चौथे क्वार्टर में हानिन ओन ने 48वें मिनट में मलेशिया के लिए दूसरा गोल दागकर स्कोर 3-2 कर लिया। 52वें मिनट में भारतीय टीम को एक बार फिर पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल करने का अवसर हासिल हुआ था, लेकिन वह इसे भुना नहीं पाया। 

मलेशिया को ड्रॉ के लिए एक और गोल की जरूरत थी, लेकिन भारतीय टीम ने अपना अच्छा डिफेंस रखते हुए उसे गोल नहीं करने दिया और अंत में 3-2 से जीत हासिल की। 

भारतीय टीम अगर अपने अंतिम पूल मैच में दक्षिण कोरिया को हरा देती है, तो वह सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी।

और पढ़ें: दूसरी बार ICC के स्वतंत्र चेयरमैन चुने गए बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर

RELATED TAG: Indian Womens Hockey Team, Hockey Team,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो