बैडमिंटन : वियतनाम ओपन में जयराम ने जीता सिल्वर मेडल

  |   Updated On : August 12, 2018 08:37 PM
भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी अजय जयराम

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी अजय जयराम

नई दिल्ली:  

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी अजय जयराम को रविवार को वियतनाम ओपन के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। इस हार के कारण जयराम को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। वर्ल्ड नम्बर-93 जयराम को पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में इंडोनेशिया के खिलाड़ी शेसार हिरेन रुस्तावितो ने मात दी। जयराम को वर्ल्ड नम्बर-79 रुस्तावितो ने 28 मिनटों के भीतर सीधे गेमों में 21-14, 21-10 से मात देकर खिताबी जीत हासिल की। दोनों के बीच यह दूसरा मुकाबला खेला गया था। ऐसे में रुस्तावितो ने 2013 में थाईलैंड ओपन में भारतीय खिलाड़ी से मिली हार का बदला भी पूरा किया। 

इंडोनेशियाई खिलाड़ी ने शुरुआत से ही जयराम पर दबाव बना रखा था। उन्होंने भारतीय खिलाड़ी को 5-2 से पीछे किया। हालांकि, अपनी कोशिश जारी रखते हुए जयराम ने स्कोर 9-10 किया लेकिन रुस्तावितो ने अपने खेल में सुधार कर पहला गेम 21-14 से जीत लिया। 

दूसरे गेम में भी जयराम को इंडोनेशियाई खिलाड़ी के आगे कमजोर देखा गया। जयराम की हर गलती का फायदा रुस्तावितो उठा रहे थे और ऐसे में उन्होंने इस गेम में भी 21-10 से जीत हासिल कर खिताब अपने नाम किया। 

मैच के बाद बयान में जयराम ने कहा, 'रजत मिला है। आज (रविवार) के मैच को बता पाना मुश्किल है। मैंने अपने खेल की खराब शुरुआत की और ऐसे में अपनी लय हासिल नहीं कर पाया। इसी कारण मैं इस मैच में वापसी नहीं कर सका। जीत का सारा श्रेय इंडोनेशियाई खिलाड़ी को जाता है।' 

भारत के 30 वर्षीय बैडमिंटन खिलाड़ी ने कहा, 'खराब प्रदर्शन के बाद अपने खेल की आलोचना करना जरूरी है। मुझे लगता है कि मुझे इस सप्ताह अपने प्रदर्शन के सकारात्मक पहलू को देखना होगा। मैंने पिछले कुछ माह में अच्छा बैडमिंटन खेला है। ऐसे में इस कड़ी मेहनत को बरकरा रखूंगा और अपने खेल को और भी मजबूत करूंगा।' 

RELATED TAG: Ajay Jayaram, Vietnam Open, Indonesia, Japan, India, Badminton,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो