Breaking
  • संसद का शीतकालीन सत्र 15 दिसंबर से 5 जनवरी तक चलेगा
  • ओडिशा के जगतसिंहपुर में कोयले से भरी मालगाड़ी के 14 डिब्बे पटरी से उतरे

देश के लिए मेडल जीतने वाली भारतीय एथलीट को विदेश में मांगनी पड़ी भीख, खेल मंत्री ने दिए जांच के आदेश

  |  Updated On : July 13, 2017 12:08 AM

नई दिल्ली:  

भारतीय पैरा-एथलीट कंचनमाला पांडे केस में खेल मंत्रालय ने जांच के आदेश दिए हैं। आपको बता दे कि इंग्लैंड के अखबार मेल टुडे में छपी खबर के मुताबिक भारतीय पैरा-एथलीट को बर्लिन में भीख मांगने के लिए मजबूर होना पड़ा, क्योंकि सरकार द्वारा सहायता राशि उसके पास नहीं पहुंच पाई थी।

कंचनमाला पांडे बर्लिन में पैरा स्विमिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लेने गई थीं। आरोप है कि यहां कंचनमाला के पास कोई पैसा नहीं था। जिसके चलते उन्हें भीग मांगने को मजबूर होना पड़ा।

खेल मंत्री विजय गोयल को जब मामले की जानकारी मिली तो उन्होंने कहा कि इस मामले में गैर जिम्मेदारी बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। पीयूष गोयल ने कहा कि वह जानकारी ले रहें है कि परेशानी कहां हुई?.हमने पीसीआई को फंड दे दिया था।

भारतीय शूटर अभिनव बिंद्रा ने ट्विटर पर इस घटना की आलोचना की और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और खेल मंत्री विजय गोयल से हस्तक्षेप करने की भी मांग की। आपको बता दे कि कंचनमाला ने इस चैंपियनशिप में देश के लिए सिल्वर मेडल जीता। इसके साथ ही उन्होंने विश्व चैंपियनशिप के लिए भी क्वालिफाई कर लिया।

RELATED TAG: Kanchanmala Pande, Piyush Goyal,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो