logo-image

IOS ने एथलीट हिमा दास के साथ किया 2 साल का करार, मीराबाई चानू, एमसी मैरीकॉम समेत इन स्टार खिलाड़ियों के साथ जुड़ा नाम

हिमा पहली बार इस साल राष्ट्रीय शिविर में शामिल हुई थीं। उन्होंने राष्ट्रीय शिविर में कोच गालिना के मार्गदर्शन में 400 मीटर रेस के लिए प्रशिक्षण किया।

Updated on: 10 Aug 2018, 12:03 AM

नई दिल्ली:

भारत के लिए एथलेटिक्स में पहला स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय एथलीट हिमा दास ने गुरुवार को देश की अग्रणी खेल प्रबंधन कंपनी आईओएस स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट के साथ दो साल का करार किया है। इस करार के साथ हिमा अन्य स्टार खिलाड़ियों एमसी मैरीकॉम, विजेंदर कुमार, राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता मनिका बत्रा और मीराबाई चानू के साथ शामिल हो गई हैं।

असम के नगांव जिले के ढींग गांव की 18 वर्षीया निवासी हिमा ने हाल ही में फिनलैंड में आयोजित आईएएएफ विश्व अंडर-20 चैम्पियनशिप में महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें: सर्जरी के बाद स्वदेश लौटे साहा, आस्ट्रेलियाई दौरे पर वापसी की उम्मीद

हिमा ने फाइनल में 51.46 सेकेंड में फाइनल रेस को पूरा किया और सोना जीता। इस जीत के साथ वह एथलेटिक्स में सभी आयुवर्गो में भारत के लिए स्वर्ण जीतने वाली पहली महिला एथलीट बन गईं।

हिमा पहली बार इस साल राष्ट्रीय शिविर में शामिल हुई थीं। उन्होंने राष्ट्रीय शिविर में कोच गालिना के मार्गदर्शन में 400 मीटर रेस के लिए प्रशिक्षण किया।

ये भी पढ़ें: IND vs ENG: बारिश में धुला लॉर्ड्स का पहला दिन, टॉस भी नहीं हो पाया

आईओएस के साथ करार के बारे में हिमा ने कहा, 'मैं इस प्रबंधन कंपनी के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं, जो मेरे वाणिज्यिक हितों को संभालेगा। मैं अपने प्रशिक्षण और चैम्पियनशिप पर ध्यान देना चाहती हूं। आईओएस भारत के शीर्ष स्तरीय खिलाड़ियों को प्रबंधन संभाल रहा है।'