पहली बार विश्व कप में प्रवेश कर आइसलैंड ने रचा इतिहास

By   |  Updated On : October 10, 2017 12:54 PM
पहली बार विश्व कप में प्रवेश कर आइसलैंड ने रचा इतिहास

पहली बार विश्व कप में प्रवेश कर आइसलैंड ने रचा इतिहास

मेड्रिड:  

लगभग 334,000 की आबादी वाले देश आइसलैंड ने अगले साल रूस में आयोजित होने वाले फीफा विश्व कप टूनार्मेंट में प्रवेश हासिल कर इतिहास रच दिया है। आइसलैंड ने पहली बार विश्व कप में प्रवेश हासिल किया है। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, वह विश्व कप में प्रवेश करने वाला सबसे छोटा देश है। 

विश्व कप टूनार्मेंट में आइसलैंड और सर्बिया के अलावा, मेजबान देश रूस, जर्मनी, स्पेन, इंग्लैंड, बेल्जियम और पोलैंड ने प्रवेश हासिल कर लिया है। विश्व कप क्वालीफायर में सोमवार रात ग्रुप-ई में खेले गए मैच में आइसलैंड ने कुसोवो को 2.0 से मात देकर विश्व कप में अपना स्थान पक्का किया। 

मैच की शुरूआत से ही आइसलैंड ने अपना अच्छा प्रदर्शन बनाए रखा था। पहले हाफ में 40वें मिनट में गिल्फी सिगुर्डसोन ने गोल कर टीम का खाता खोला। इस बढ़त को टीम ने पहले हाफ की समाप्ति तक बनाए रखा।

यह भी पढ़ें: फीफा यू-17 विश्व कप : इतिहास रच कर भी कोलंबिया से हारा भारत

इसके बाद, दूसरे हाफ में भी अपने अच्छे डिफेंस के दम पर आइसलैंड ने कोसोवो को गोल कर स्कोर बराबर करने का मौका नहीं दिया। 68वें मिनट में सिगुर्डसोन की ओर से मिले पास को जोहान गुडमुंडसोन ने गोल में तब्दील कर आइसलैंड को 2-0 की बढ़त दी।

इस बढ़त को आइसलैंड ने मैच के अंत तक बनाए रखा और कोसोवो पर 2-0 से ही जीत हासिल की।

यह भी पढ़ें: पीबीएल सीजन-3: बैडमिंटन नीलामी में प्रणॉय की लगी सबसे महंगी 62 लाख रुपये की बोली

RELATED TAG: Iceland, World Cup 2018 Qualifiers,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो