हॉकी: हेड कोच हरेंद्र सिंह की शिकायत, कहा-मिल रहा घटिया खाना

  |   Updated On : June 12, 2018 11:23 AM
हरेंद्र सिंह (फाइल फोटो)

हरेंद्र सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

भारतीय सीनियर मैन्स हॉकी टीम के कोच हरेंद्र सिंह ने बेंगलुरू में भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) में चल रहे शिविर में परोसे जाने वाले घटिया खाने की शिकायत की है। उन्होंने खराब खाने को लेकर हॉकी इंडिया को 9 जून को एक पत्र लिखा था।

हरेन्द्र ने इस पत्र में लिखा, 'साई के बेंगलुरू स्थित केंद्र में खिलाडिय़ों को परोसे जाने वाला खाना एकदम घटिया है। खाने में ज्यादा तेल और वसा का इस्तेमाल किया जाता है। साफ सफाई का भी कोई ध्यान नहीं दिया जाता है। खाना पौष्टिक हो इसका भी कोई ध्यान नहीं दिया जाता है। गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों से पहले खेल मंत्री राज्यवद्र्बन राठौड़ ने भी साई सेंटर का दौरा कर 48 घंटे में सब व्यवस्था दुरुस्त करने की बात कही थी, लेकिन इसका भी कोई असर हीं हुआ।'

इस पत्र को भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष डॉ. नरिंदर बत्रा ने सोमवार को साई की डीजी नीलम कपूर को भेज कर इस मामले को गंभीरता से उठाया।

बत्रा ने कहा, 'खेल मंत्री राठौड़ भी कुछ महीने पहले साई सेंटर का दौर कर चुके हैं और इस मसले से वाकिफ है। मेरा साई से अनुरोध है कि खिलाड़ी देश के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें इसके लिए खाने की अच्छी व्यवस्था की जाए।'

बता दें कि इस वक्त टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी, एशियाई खेलों और पुरुष हॉकी विश्व कप की तैयारी में जुटी है ऐसे में खाने में खराबी के कारण उनके सेहत पर कोई कराब असर न पढ़े इसको लेकर मैनेजमेंट परेशान है।

RELATED TAG: Harendra Singh, Hockey,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो