logo-image

फ्रेंच ओपन 2017: एंडी मरे को हराकर स्टान वावरिंका फाइनल में, चार घंटे से अधिक चला मैच

वावरिंका ने 4 घंटे 34 मिनट चले सेमीफाइनल मुकाबले में एंडी मरे को 7-6 (8-6), 3-6, 7-5, 6-7 (3-7) और 1-6 से हराया।

Updated on: 09 Jun 2017, 11:33 PM

highlights

  • वावरिंका साल 2015 में बने थे फ्रेंच ओपन के चैम्पियन, तीन ग्रैंडस्लैम उनके नाम
  • मरे और वावरिंका के बीच सेमीफाइनल मैच चार घंटे 34 मिनट चला
  • फाइनल रविवार को, नडाल Vs डोमिनिक थीम के बीच मैच के विजेता से होगा खिताबी मुकाबला

नई दिल्ली:

स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका फ्रेंच ओपन के पुरुष एकल के फाइनल में पहुंच गए हैं। तीसरी वरीयता प्राप्त वावरिंका ने बेहद संघर्षपूर्ण मुकाबले में उलटफेर करते हुए दुनिया के नंबर एक खिलाफ ब्रिटेन के एंडी मरे को सेमीफाइनल में मात दी।

वावरिंका ने कड़े और पांच सेट तक चलने वाले इस मैराथन मुकाबले में मरे को 6-7 (6-8), 6-3, 5-7, 7-6 (7-3), 6-1 से मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया है।  चार घंटे 34 मिनट तक चले मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ा मुकाबला हुआ। पहला सेट मरे ने अपने नाम किया। लेकिन, स्विट्जरलैंड के खिलाड़ी ने अगले सेट में वापसी की। 

तीसरा सेट जीत मरे ने मैच में रोमांच ला दिया। लेकिन, वह आखिरी के दो सेट नहीं जीत पाए। इन दोनों सेटों में वावरिंका ने मरे को पछाड़ते हुए फाइनल में प्रवेश किया। मरे इस मैच में एक ही ऐस लगा पाए जबकि वावंरिका ने छह ऐस मारे। विनर्स के मामले में भी वावरिंका आगे रहे। उन्होंने 87 विनर्स मारे, जबकि ब्रिटिश खिलाड़ी ने 36 विनर्स लगाए। 

स्टान वावरिंका के हिस्से 14 ब्रेक प्वाइंट आए जिसमें से उन्होंने नौ को अपने पक्ष में तब्दील किया। मरे ने 12 ब्रेक प्वाइंट में से पांच अपने नाम किए। फाइनल में वावरिंका का सामना स्पेन के राफेल नडाल और आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच के विजेता से होगा। 

बता दें पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जहां एक ओर मरे ने जापान के स्टार टेनिस खिलाड़ी केई निशिकोरी को मात दी थी, वहीं वावरिंका ने क्रोएशिया के मारिन सिलिक को हरा कर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। फ्रेंच ओपन-2017 का फाइनल रविवार को खेला जाना है।

दिलचस्प बात यह है कि पिछले साल अमेरिकी ओपन में मरे ने वावरिंका को सेमीफाइनल मुकाबले में हराया था। 

(IANS इनपुट भी)

यह भी पढ़ें: चैंपियंस ट्रॉफीः पाकिस्तानी गेंदबाज हसन अली का अंग्रेजी में यह मजेदार इंटरव्यू हो रहा है वायरल