logo-image

डेनमार्क ओपन: श्रीकांत वर्ल्ड चैंपियन को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे, सायना, प्रणॉय हुए बाहर

दुनिया के 8वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने दूसरी वरीयता प्राप्त एक्सेलसन को 14-21, 22-20, 21-7 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

Updated on: 21 Oct 2017, 04:39 AM

highlights

  • सायना नेहवाल जापानी खिलाड़ी अकाने यामागुची से क्वॉर्टर फाइनल में हार कर सीरीज से हुईं बाहर
  • श्रीकांत ने दूसरी वरीयता प्राप्त एक्सेलसन को 14-21, 22-20, 21-7 से हराकर अपनी जगह बनाई 

नई दिल्ली:

डेनमार्क ओपन बैडमिंटन सीरीज में पुरुष एकल वर्ग क्वॉर्टर फाइनल में किदांबी श्रीकांत ने जहां वर्ल्ड चैंपियन को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई, वहीं एचएस प्रणॉय को हार का सामना करना पड़ा।

महिला एकल वर्ग में सायना नेहवाल भी जापानी खिलाड़ी अकाने यामागुची से क्वॉर्टर फाइनल में हार कर इस सीरीज से बाहर हो गई हैं।

प्रणॉय को शीर्ष वरीयता प्राप्त साउथ कोरिया के सोन वान-हू ने शि​कस्त दी। वहीं श्रीकांत ने डेनमार्क के वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी विक्टर एक्सेलसन को हराया। दरअसल, सायना को पांचवी वरीयता वाली जापानी खिलाड़ी अकाने यामागुची ने सीधे सेटों में हराया।

अकाने ने सायना को 21-10, 21-13 से मात दी। वह मैच शुरू होने के बाद से ही सायना पर हावी दिखीं।

दुनिया के 8वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने दूसरी वरीयता प्राप्त एक्सेलसन को 14-21, 22-20, 21-7 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

और पढ़ें: डेनमार्क ओपन: सायना नेहवाल की चुनौती क्वॉर्टर फाइनल में खत्म, जापानी खिलाड़ी ने हराया

श्रीकांत पहले गेम में शीर्ष खिलाड़ी के सामने टिक नहीं पाए, जिससे एक्सेलसन ने पहला गेम आसानी से 21-14 से जीत लिय। लेकिन इसके बाद दूसरे गेम में श्रीकांत ने शानदार वापसी करते हुए 22-20 से मैच अपने नाम कर लिया।

इस गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच बराबरी का मुकाबला देखने को मिला। स्कोर जब 20-20 से बराबर था तब श्रीकांत ने एक अंक लेकर बढ़त बनायी और उसके बाद अगला पॉइंट जीतकर गेम अपने नाम किया।

इसके बाद तो मानो तीसरे गेम में श्रीकांत ने रुकने का नाम ही नहीं लिया। इस गेम में श्रीकांत ने कोई भी मौका ना गंवाते हुए इसे 21-7 से जीत लिया।

और पढ़ें: राहुल के वार पर स्मृति का पलटवार कहा- लगे रहो फिर भी हारोगे गुजरात