logo-image

डेविस कप: युकी भांबरी की हार से भारत ने गंवाई बढ़त, कनाडा ने 1-1 से की बराबरी

डेनिस ने युकी को 7-6, 6-4, 6-7, 4-6, 6-1 से हराया। युकी के करियर का यह दूसरा मैच रहा जिसमें उन्होंने पांच सेट तक मुकाबला किया।

Updated on: 16 Sep 2017, 11:15 AM

नई दिल्ली:

डेनिस शापोवालोव ने पांच सेट तक खींचे मैच में भारत के युकी भांबरी को हराकर डेविस कप वर्ल्ड ग्रुप प्ले ऑफ में कनाडा को 1-1 की बराबरी दिला दी है।

डेनिस ने युकी को 7-6, 6-4, 6-7, 4-6, 6-1 से हराया। युकी के करियर का यह दूसरा मैच रहा जिसमें उन्होंने पांच सेट तक मुकाबला किया।

शापोवालोव वर्ल्ड टेनिस में तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने मोंटरियल मास्टर्स में राफेल नडाल को हराया था। इसके बाद वह यूएस ओपन के चौथे दौरे में पहुंचकर सबसे कम उम्र में ऐसा करने वाले खिलाड़ी बने थे।

पिछले कुछ महीनों में 18 साल के शापोवालोव ने जुआन मार्टिन डेल पोट्रो और जो विल्फ्रेड सोंगा को भी हराकर सभी को चौंकाया है। 

यह भी पढ़ें: कोरिया ओपन सुपर सीरीज: पीवी सिंधु सेमीफाइनल में चीनी खिलाड़ी का करेंगी सामना

बहरहाल, युकी के मैच से पहले 22 साल के रामकुमार रामानाथन ने शुक्रवार ब्रेडेन स्नूर को चार सेट तक चले मैच में हराकर भारत को 1-0 की बढ़त दिलाई थी।

वर्ल्ड रैंकिंग में 154वें स्थान पर काबिज चेन्नई के रामकुमार इस साल डेविस कप में अब तक अपराजित रहे हैं। उन्होंने 2017 में पांच मैच खेले हैं और सभी मैचों में वह विजयी रहे हैं।

यह भी पढ़ें: परिणीति चोपड़ा कर रही हैं ऑस्ट्रेलिया की सैर, देखें लेटेस्ट PHOTOS