logo-image

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप: देविंदर सिंह कंग ने जेवलिन थ्रो फाइनल में किया निराश, 12वें स्थान पर

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में देविंदर सिंह कंग ने फाइनल में नाकामयाब प्रदर्शन किया। देविंदर ने पुरुषों की भाला फेक प्रतियोगिता में 12वां स्थान हासिल किया।

Updated on: 13 Aug 2017, 11:19 AM

नई दिल्ली:

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के जेवलिन थ्रो के फाइनल राउंड में पहुंच कर इतिहास रचने वाले भारत के देविंदर सिंह कंग फाइनल में कोई कमाल नहीं कर सके। देविंदर ने पुरुषों की भाला फेंक प्रतियोगिता के फाइनल में निराशाजनक 12वां स्थान हासिल किया।

28 वर्षीय देविंदर सिंह ने गुरुवार को पदक की उम्मीदें जगाई थी। वह क्वालीफाइंग राउंड में सातवें स्थान पर रहे थे। लेकिन फाइनल में वो टॉप-10 में भी अपनी जगह नहीं बना सके। वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के जेवलिन थ्रो के फाइनल में पहुंचने वाले वह पहले भारतीय हैं।

बहरहाल, कंधे की चोट से जूझ रहे दविंदर का फाइनल में पहला ही थ्रो काफी निराशाजनक रहा। उन्होंने 75.40 मीटर की दूरी पर थ्रो किया, जो टॉप-8 एथलीटों के आस-पास भी नहीं थे। दविंदर का हाल बुरा हो गया था जब दूसरे प्रयास में उनका फाउल हुआ और इसे डिसक्वालिफाई माना गया।

तीसरे प्रयास में दविंदर 80.02 मीटर की दूरी पर थ्रो कर सके और फाइनल से बाहर हो गए। वैसे जर्मनी के जोहान्स वेटर ने 89.89 मीटर की दूरी पर थ्रो करके गोल्ड मेडल जीता। चेक रिपब्लिक के जकुब वाद्लेज्च 89.73 मीटर थ्रो फेंकर सिल्वर और पेट्र फ्रीद्र्यच ने 88.32 मीटर थ्रो करके ब्रॉन्ज मेडल जीता।

और पढ़ेंः वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पिनशिप: देविंदर कंग जेवलिन थ्रो के फाइनल राउंड में, नीरज चोपड़ा बाहर