राष्ट्रमंडल खेल-2018: पूल-बी में भारतीय पुरुष हॉकी टीम का पहला मुकाबला पाकिस्तान से

  |   Updated On : November 29, 2017 08:16 AM
राष्ट्रमंडल खेल 2018 हॉकी मैच

राष्ट्रमंडल खेल 2018 हॉकी मैच

नई दिल्ली:  

भारत की पुरुष हॉकी टीम को अगले साल होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए पूल-बी में पहला मैच पाकिस्तान के साथ खेलेगी। अगले साल राष्ट्रमंडल खेलों का आयोजन आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट क्षेत्र में होगा।

इस टूर्नामेंट में भारत की पुरुष हॉकी टीम पूल-बी में है जिसमें इंग्लैंड, पाकिस्तान, मलेशिया और वेल्स की टीम को भी शामिल किया गया है।

राष्ट्रमंडल खेलों में हॉकी स्पर्धा में 5 अप्रैल से 11 अप्रैल तक प्रारंभिक दौर में ग्रुप स्तर के मैच खेले जाएंगे, जिसमें एक ग्रुप में शामिल सभी टीमें एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगी। इसके बाद, 12 से 14 अप्रैल तक सेमीफाइनल और फाइनल के मैच खेले जाएंगे।

महिला हॉकी टीम को इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, मलेशिया और वेल्स के साथ पूल-ए में रखा गया है।

और पढ़ेंः BCCI की बैठक में सैलरी का मुद्दा उठाएंगे धोनी और कोहली, COA प्रमुख विनोद राय से करेंगे मुलाकात

भारतीय महिला हॉकी टीम अपना पहला मैच पांच अप्रैल को वेल्स के खिलाफ खेलेगी, वहीं भारतीय पुरुष हॉकी टीम अपने पहले मैच में सात अप्रैल को पूल-बी में पाकिस्तान से भिड़ेगी।

इस मौके पर पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच शुअर्ड मरेन ने कहा, 'पूल-बी में शामिल सभी टीमें काफी मजबूत हैं और हमें इस चुनौती का इंतजार है। ओडिशा में पुरुष हॉकी वर्ल्ड लीग में हमारा सामना इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया से होगा और इन मैचों से मिलने वाला अनुभव राष्ट्रमंडल खेलों में हमारी मदद करेगा।'

महिला टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने कहा, 'मैं टीम के ग्रुप से काफी खुश हूं। मुझे भरोसा है कि हमारी टीम विश्व में किसी भी टीम को अच्छी टक्कर दे सकती है और विश्व रैंकिंग में आगे बढ़ेगी। राष्ट्रमंडल खेलों में हम किसी भी टीम को कमजोर नहीं समझ सकते।'

और पढ़ेंः जानिए मिचेल जॉनसन को पीटरसन ने ट्विटर पर क्यों किया ब्लॉक

RELATED TAG: 2018 Commonwealth Games, Australia, Pool B Team, Indian Hockey Team, Pakistan Hockey Team, India, Pakistan, Gold Coast, News In Hindi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो