कोच हरेंद्र सिंह ने कहा- इस साल महिला हॉकी टीम का फिट, चोट मुक्त होना जरूरी

  |   Updated On : February 14, 2018 08:29 PM

नई दिल्ली:  

भारतीय महिला हॉकी टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने कहा कि इस साल कई महत्वपूर्ण टूर्नामेंटों का आयोजन होना है और इसलिए, टीम का फिट तथा चोट मुक्त रहना जरूरी है।राष्ट्रमंडल खेलों और कोरिया दौरे की तैयारी हेतु भारतीय महिला हॉकी टीम के राष्ट्रीय शिविर का आयोजन 16 फरवरी से बेंगलुरू में भारतीय खेल प्राधिकरण के केंद्र में हो रहा है।

इस शिविर के लिए हॉकी इंडिया (एचआई) ने बुधवार को 34 सदस्यीय महिला हॉकी टीम की घोषणा कर दी है।

कोच हरेंद्र ने कहा, 'यह साल टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इसलिए, टीम के लिए फिट और चोटों से मुक्त रहना बेहद जरूरी है, ताकि हम बड़े टूर्नामेंटों के लिए अपने लक्ष्य को हासिल कर सकें।''

महिला टीम के कोच हरेंद्र सिंह ने कहा कि इस शिविर में वह टीम की खिलाड़ियों की तेजी और फुर्ती पर अधिक ध्यान देंगे।

भारतीय महिला हॉकी टीम कोरिया दौरे की शुरुआत तीन मार्च को करेगी, जो 12 मार्च तक जारी रहेगा। इस दौरे पर टीम मेजबान टीम के साथ पांच मैच खेलेगी।

कोच ने कहा कि कोरिया दौरा टीम के लिए सबसे महत्वपूर्ण है, क्योंकि कोरिया में ही मई में पांचवें महिला एशियाई चैम्पियनशिप ट्रॉफी का आयोजन होगा। ऐसे में उसकी परिस्थितियों से भलीभांति परिचित होने में यह दौरा बहुत मदद करेगा।

महिला खिलाड़ियों की फिटनेस को देखते हुए हरेंद्र का कहना है कि इस साल उन्हें अच्छे परिणामों की आशा है। इसमें महिला हॉकी विश्व कप भी शामिल है, जो इस साल जुलाई में होगा।

RELATED TAG: Harendra Singh, Women Hockey Team,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो