चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी 2018: आज ऑस्ट्रेलिया की चुनौती का सामना करेगा भारत

भारतीय पुरुष हॉकी टीम आज चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया की चुनौती का सामना करने मैदान पर उतरेगी।

  |   Updated On : June 27, 2018 10:15 AM
भारतीय हॉकी टीम (फाइल फोटो)

भारतीय हॉकी टीम (फाइल फोटो)

नीदरलैंड्स:  

भारतीय पुरुष हॉकी टीम आज चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया की चुनौती का सामना करने मैदान पर उतरेगी।

पी.आर.श्रीजेश की कप्तानी में इस टूर्नामेंट में उतरी भारतीय टीम ने पाकिस्तान और अर्जेटीना के खिलाफ खेले गए पहले दो मैचों में जीत हासिल की थी। ऐसे में आस्ट्रेलिया के खिलाफ वह जीत की हैट्रिक लगाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

इस मैच में हालांकि, भारत के पास उसके दिग्गज स्ट्राइकर रमनदीप सिंह नहीं होंगे। रमनदीप घुटने में चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले की तैयारी के बारे में टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने कहा, 'इस टूर्नामेंट में अपने डिफेंस और अटैक को देखते हुए हमने कई बदलाव किए हैं। मुझे लगता है कि सबसे खास बात यह है कि हमारे स्ट्राइकर सर्कल में खतरा मोल लेने के लिए तैयार हैं। ऐसे में अगर उनके हाथों से गेंद निकल रही हो, तो डिफेंडर उनकी मदद करेंगे।'

कोच का मानना है कि शायद इसी बदलाव के कारण टीम के खिलाड़ी पहले दो मैचों में बिना किसी दबाव के खेल पाने में सक्षम रहे हैं। बेहतर डिफेंड करना टीम की प्राथमिकता है।

भारतीय टीम के कोच का मानना है कि आस्ट्रेलिया विश्व की सबसे फिट टीम है। वह बहुत तेजी के साथ खेलती है और नियमित है। ऐसे में भारतीय टीम ने जिस लय के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की है उसी लय के साथ उसे आगे बढ़ना होगा।

पूल टेबल में आस्ट्रेलिया की टीम दूसरे स्थान पर है। भारतीय टीम शीर्ष पर है। ऐसे में भारतीय टीम को अगर फाइनल में स्थान हासिल करना है, तो उसे आस्ट्रेलिया के अलावा गुरुवार को बेल्जियम के खिलाफ होने वाले मैच में भी जीत हासिल करनी होगी।

और पढ़ेंः त्रिकोणीय सीरीज : इंडिया-ए की दूसरी जीत, इंग्लैंड लायंस को 102 रनों से हराया

First Published: Wednesday, June 27, 2018 10:12 AM

RELATED TAG: Champions Trophy Hockey 2018, India Vs Australia, India Hockey Team, Hockey Match, Australia Hockey Team, Pr Shrijesh,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो