logo-image

ऑस्ट्रेलियन ओपन: ब्रिटेन के मरे और जापान के निशिकोरी दूसरे दौर में

एंडी मरे, निशिकोरी के साथ महिला एकल में वीनस विलियम्स भी दूसरे वर्ग में पहुंच गई हैं। युकी भांबरी के क्वालीफाइंग दौर में बाहर हो जाने से पुरुष एकल वर्ग में भारत की उम्मीदें पहले ही खत्म हो चुकी हैं।

Updated on: 16 Jan 2017, 01:54 PM

मेलबर्न:

ब्रिटेन के स्टार खिलाड़ी और तीन बार के ग्रैंड स्लैम विजेता एंडी मरे ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश कर गए हैं। वहीं, जापान के केई निशिकोरी भी अपना मैच जीत साल के पहले ग्रैंड स्लैन के अगले दौर में पहुंच गए हैं।

विश्व रैंकिंग में टॉप पर मौजूद टेनिस खिलाड़ी मरे ने पहले दौर के मुकाबले में यूक्रेन के इलिया मार्चेंको को 7-5, 7-6 (7-5), 6-2 से मात दी।

वहीं, विश्व के पांचवीं वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी निशिकोरी ने रूस के आंद्रे कुजनेत्सोव को 5-7, 6-1, 6-4, 6-7 (6-8), 6-2 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। महिलाओं के वर्ग में वीनस विलियम्स भी दूसरे वर्ग में पहुंच गई हैं। उन्होंने यूक्रेन की काटेरीना कोज्लोवा को 7-6 (5), 7-5 से हराया।

बता दें कि मरे आस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पांच बार पहुंचे हैं, लेकिन एक भी बार जीत हासिल नहीं कर पाए, वहीं निशिकोरी भी तीन बार इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल तक पहुंचे हैं। युकी भांबरी के क्वालीफाइंग दौर में बाहर हो जाने से पुरुष एकल वर्ग में भारत की उम्मीदें पहले ही खत्म हो चुकी हैं।

(IANS इनपुट के साथ)