logo-image

Video: जब बाबा रामदेव ने कुश्ती के अखाड़े में ओलंपिक पदक विजेता को दी पटखनी

एक प्रमोशनल मुकाबले में उन्होंने ओलिंपिक पदक विजेता यूक्रेन के पहलवान आंद्रे स्टेडनिक को 12-0 के अंतर से हरा दिया। यह मुकाबला प्रो-रेसलिंग लीग में मुंबई महारथी और पंजाब रॉयल्स के बीच हुए दूसरे सेमीफाइनल के दौरान खेला गया।

Updated on: 19 Jan 2017, 11:15 AM

नई दिल्ली:

योग गुरु बाबा रामदेव अब अखाड़े में भी दो-दो हाथ करते नजर आ रहे हैं। बाबा राम ने पहलवानी में भी हाथ आजमाते हुए यूक्रेन के ओलंपिक पदक विजेता को धूल चटाई। एक प्रमोशनल मुकाबले में उन्होंने ओलिंपिक पदक विजेता यूक्रेन के पहलवान आंद्रे स्टेडनिक को 12-0 के अंतर से हरा दिया। यह मुकाबला प्रो-रेसलिंग लीग में मुंबई महारथी और पंजाब रॉयल्स के बीच हुए दूसरे सेमीफाइनल के दौरान खेला गया।

अपने योग के लिए पूरी दुनिया में चर्चित बाबा रामदेव ने मैच में अपनी फिटनेस का प्रदर्शन किया। बाबा ने मैच के पहले कुछ योग करके दिखाए। उसके बाद बाबा ने अपनी धोती समेटकर जब दांव खेलने शुरू किए तो आंद्रे उनके आगे टिक ना पाये। बाबा ने मुकाबले पर शुरु से ही पकड़ बना ली। बाबा ने शुरु से अंत तक बढ़त बनाते हुए मुकाबला अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें- PWL 2017: फाइनल में पहुंचे हरियाणा हैमर्स, जयपुर को दी 6-3 से मात

दांव खेलते हुए बाबा रामदेव और आंद्रे स्टेडनिक
दांव खेलते हुए बाबा रामदेव और आंद्रे स्टेडनिक

दिल्ली के केडी जाधव इंडोर स्टेडियम में खेले गये इस मुकाबले में दर्शकों को काफी दिलचस्पी थी। कुश्ती के मुकाबले में उन्होंने जो किया वो मुकाबला देखने आए दर्शकों के लिए हैरान करने वाला था। आंद्रे भी बाबा की फुर्ती और फिटनेस को देखकर प्रभावित हुए बिना नहीं रह सके। उन्होंने कहा कि योग की ताकत को उन्होंने आज खुद महसूस किया है।

मैच के पहले बाबा रामदेव
मैच के पहले बाबा रामदेव

यह पहला मौका नहीं है जब बाबा ने पहलवानी में अपने हाछ आजमाये हैं। इससे पहले भी वो अपने हरिद्वार के आश्रम की 20वीं वर्षगांठ के दौरान ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार से दो-दो हाथ कर चुके हैं।