logo-image

ऑस्ट्रेलियन ओपन: नडाल, जोकोविक के साथ सेरेना, कर्बर भी अगले दौर में पहुंचे

अपने सातवें आस्ट्रेलियन ओपन खिताब के लिए कोर्ट पर उतरे सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने पहले दौर में स्पेन के फर्नाडो वार्डस्को को मात देते हुए दूसरे दौर में जगह बना ली है।

Updated on: 18 Jan 2017, 03:25 PM

नई दिल्ली:

अपने सातवें ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब के लिए कोर्ट पर उतरे सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने पहले दौर में स्पेन के फर्नाडो वार्डस्को को मात देते हुए दूसरे दौर में जगह बना ली है। वहीं स्पेन की ही राफेल नडाल ने मंगलवार को खेले गए पहले दौर के मुकाबले में जर्मनी के फ्लोरिन मायेर को मात देते हुए दूसरे दौर में प्रवेश किया।

सेरेना-जोकोविच की जीत

चोटिल होने के कारण कुछ महीनों तक कोर्ट से दूर रहने वाली सेरेना ने स्विट्जरलैंड की युवा स्टार बेलिंडा बेनसिच की चुनौती को आसानी से ध्वस्त किया। उन्होंने यह मैच 6-4, 6-3 से जीता। वर्ल्ड नंबर दो खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने अपने विपक्षी को दो घंटे 20 मिनट तक चले मुकाबले में 6-1, 7-6(4), 6-2 से मात दी।

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में सानिया और बोपन्ना ने बनाई अपनी जगह

नडाल ने बनाई जगह

नौवीं वरीयता प्राप्त नडाल को भी जर्मनी के फ्लोरिन मेयर के खिलाफ 6-3, 6-4 से जीत दर्ज करने में खास मशक्कत नहीं करनी पड़ी। नडाल अगले दौर में साइप्रस के मार्कस बगदातिस के खिलाफ खेंलेंगे, जिन्होंने रूस के मिखाइल युझीनी को 6-3, 6-0 से मात दी। इस मैच में तीसरा सेट नहीं हो सका क्योंकि पेट में समस्या के कारण मिखाइल ने अपना नाम वापस ले लिया।

स्पेन के डेविड फेरर ने आस्ट्रेलिया के ओमार जासिका को पहले दौर में 86 मिनट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-0, 6-2 में मात दी।

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलियन ओपन: ब्रिटेन के मरे और जापान के निशिकोरी दूसरे दौर में

विश्व नंबर 1 कर्बर ने जीत के साथ मनाया जन्मदिन

वहीं विश्व नंबर एक खिलाड़ी एंजेलिक कर्बर ने अपने जन्मदिन के दिन खुद को बेहतरीन तोहफा दिया। एंजेलिक ने तीसरे दौर में जगह बनाते हुए डिफेडिंग चैंपियन ने जर्मनी की कैरिना को 6-2, 6-7 (3/7) 6-2 से हराया। कर्बर का मुकाबला अगले दौर में क्रिस्टियाना प्लिसकोवा से होगा।

पोलैंड की एगनिस्का रादवांस्का ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियान ओपन को मंगलवार को विजयी शुरुआत करते हुए महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में जगह बना ली है। वहीं, चेक गणराज्य की कारोलिन प्लिसकोवा ने भी दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है।

रादवांस्का ने रॉड लेवर एरेना पर खेले गए मुकाबले में बुल्गारिया की स्वेताना पिरोनकोवा को 6-1, 4-6, 6-1 से मात देते हुए दूसरे दौर में जगह पक्की की।

(इनपुट आईएनएस से भी)