logo-image

ASIA CUP हॉकी: पाकिस्तान को 4-0 से हराकर भारत पहुंचा फाइनल में

भारतीय हॉकी टीम ने पाकिस्तान को सुपर-4 मुकाबले में 4-0 हराकर हीरो हॉकी एशिया कप 2017 के फाइनल में जगह बना ली है।

Updated on: 13 Sep 2018, 10:34 AM

highlights

  • दोनों टीमें इससे पहले टूर्नामेंट में पूल-ए के मुकाबले में आमने-सामने हुई थी, जहां भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से शिकस्त दी थी
  • फाइनल में भारत का मुकाबला रविवार को मलेशिया और कोरिया के बीच होने वाले मैच के विजेता के बीच होगा

नई दिल्ली:

भारतीय हॉकी टीम ने पाकिस्तान को सुपर-4 मुकाबले में 4-0 हराकर हीरो हॉकी एशिया कप 2017 के फाइनल में जगह बना ली है।

भारत- पाकिस्तान के बीच शनिवार को ढाका में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में भारत की तरफ से सतबीर सिंह, हरमनप्रीत सिंह, ललित सिंह और गुरजंत सिंह ने एक-एक गोल किए।

फाइनल में भारत का मुकाबला रविवार को मलेशिया और कोरिया के बीच होने वाले मैच के विजेता के बीच होगा।

भारत ने 7 अंकों के साथ सुपर-4 के टेबल में टॉप पर जगह बनाई है। दो बार की चैंपियन भारतीय टीम पाकिस्तान को हराकर आठवीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंची है।

दोनों टीमें इससे पहले टूर्नामेंट में पूल-ए के मुकाबले में आमने-सामने हुई थी, जहां भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से शिकस्त दी थी।

बारिश के कारण मैच करीब डेढ़ घंटे देरी से शुरु हुआ, पहले हाफ तक दोनों टीम की ओर से कोई गोल नहीं दागे गए। बता दें कि भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ लगातार 7वीं जीत हासिल की है।

मैच के तीसरे क्वार्टर में सतबीर सिंह ने 39वें मिनट में गोल कर भारतीय टीम का खाता खोला। इसके बाद तीसरा क्वार्टर भारत के लिए 1-0 की बढ़त के साथ समाप्त हुआ।

भारत ने चौथे क्वार्टर में खेल में शानदार वापसी करते हुए तीन गोल किए। 51वें मिनट में हरमनप्रीत ने पेनाल्टी कॉर्नर पर मिले गोल के अवसर में सफलता हासिल की। इसके बाद अगले ही मिनट में ललित उपाध्याय ने गोल कर भारत को 3-0 की बढ़त दे दी।

इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले खिलाड़ी गुरजंत सिंह ने 57वें मिनट में गोल कर भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ 4-0 से जीत दिलाई।

इससे पहले टूर्नामेंट के सुपर-4 के दूसरे मुकाबले में भारत ने मलेशिया को एकतरफा मुकाबले में 6-2 से हरा दिया था। मनप्रीत सिंह की कप्तानी में टीम इंडिया ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है।

और पढ़ेें: आईसीसी वनडे रैंकिंग: विराट कोहली को हटाकर डिविलियर्स बने नंबर वन बल्लेबाज