logo-image

बैडमिंटन: पीवी सिंधु और प्रनॉय ने ऑल इंग्लैंड ओपन के दूसरे दौर में बनाई जगह

ओलम्पिक रजत पदक विजेता भारत की बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु ने बुधवार को ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैम्पियनशिप का जीत के साथ आगाज किया है। सिंधु के अलावा भारत के पुरुष खिलाड़ी एच. एस. प्रनॉय भी मेन्स सिंगल्स में पहली बाधा पार करने में सफल रहे हैं।

Updated on: 08 Mar 2017, 11:24 PM

नई दिल्ली:

ओलम्पिक रजत पदक विजेता भारत की बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने बुधवार को ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैम्पियनशिप का जीत के साथ आगाज किया है। सिंधु के अलावा भारत के पुरुष खिलाड़ी एच एस प्रनॉय भी मेन्स सिंगल्स में पहली बाधा पार करने में सफल रहे हैं।

महिला सिंगल्स वर्ग के पहले दौर के मैच में छठी वरीय सिंधु ने अपनी प्रतिद्वंद्वी डेनमार्क की मेट्टे पोलसेन को मात्र 29 मिनट में 21-10, 21-11 से हराया। सिंधु अब दूसरे दौर में इंडोनेशिया की दिनार दियाह से भिड़ेंगी।

पूर्व सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त स्टार भारतीय खिलाड़ी आठवीं वरीय सायना नेहवाल का मुकाबला बुधवार को ही होने वाला है। वह 11वीं विश्व वरीयता प्राप्त मौजूदा चैम्पियन जापान की नोजोमी ओकूहारा से भिड़ेंगी।

यह भी पढ़ें- बैडमिंटन: ऑल इंग्लैंड ओपन में सिंधु-सायना पर दारोमदार, इतिहास रचने का मौका

इससे पहले, इसी कोर्ट पर हुए पुरुष सिंगल्स वर्ग के मैच में प्रनॉय ने चीन के कियाओ बिन को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 17-21, 22-20, 21-19 से हराया। प्रनॉय ने एक घंटा 22 मिनट तक चले बेहद चुनौतीपूर्ण मैच में जीत हासिल की।

टूर्नामेंट का पहला दिन डबल्स मुकाबलों के लिहाज से भारत के लिए अच्छा नहीं रहा। पुरुष डबल्स वर्ग में मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी की जोड़ी पीटर ब्रिग्स और टॉम वुल्फेनडेन की डेनमार्क की जोड़ी से हार गई।

भारतीय जोड़ी ने हालांकि डेनिश जोड़ी को 47 मिनट तक कठिन चुनौती दी और तीन सेटों तक खिंचे मुकाबले को 19-21, 21-10, 18-21 से गंवा बैठे। पुरुष डबल्स वर्ग में एक बड़ा उलटफेर भी देखने को मिला। डेनमार्क के माथियास बोए और कास्र्टेन मोगेनसेन की दूसरी वरीय जोड़ी को चीन के लू काई और झेंग सिवेई की जोड़ी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया।

महिला डबल्स वर्ग में जक्कमपुडी मेघना और पूर्विशा एस. राम की भारतीय जोड़ी को भी चीनी ताइपे की हसू या चिंग और वू ती जुंग की जोड़ी से 19-21, 12-21 से हार झेलनी पड़ी।

यह भी पढ़ें- कोहली को तीसरी बार पॉली उमरीगर और अश्विन को मिला दिलीप सरदेसाई अवॉर्ड