logo-image

पीवी सिंधु ऑल इंग्लैंड ओपन के क्वार्टर फाइनल में हारीं, साइना नेहवाल से लगी उम्मीदें

सिंधु का मुकाबला विश्व की नंबर एक वरीयता प्राप्त खिलाड़ी चीनी ताइपे की ताए जू यिंग से था। मुकाबले में ताए जू यिंगने सिंधु को 21-14, 21-10 से सीधे सेटों में हराया।

Updated on: 10 Mar 2017, 10:52 PM

नई दिल्ली:

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के महिला सिंगल्स के क्वॉर्टर फाइनल में भारत की पीवी सिंधु को हार का सामना करना पड़ा है। सिंधु का मुकाबला विश्व की नंबर एक वरीयता प्राप्त खिलाड़ी चीनी ताइपे की ताए जू यिंग से था। मुकाबले में ताए जू यिंगने सिंधु को 21-14, 21-10 से सीधे सेटों में हराया। सिंधु अब टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं।

पहले सेट की शुरुआत में विश्व की छठी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी पीवी सिंधु थोड़ी कमजोर दिखाई दीं लेकिन शुरुआती दो पॉइंट्स गंवाने के बाद उन्होंने अपनी रफ्तार पकड़ते हुए काफी सधा हुआ खेल दिखाया। लेकिन चीनी ताइपे की ताए जू यिंग ने एक बार फिर वापसी करते हुए पहले सेट को 21-14 से अपने नाम कर लिया। दूसरे सेट में भी यिंग ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए सिंधु को 21-10 से मात दी।

यह भी पढ़े- बैडमिंटन: सिंधु और सायना ऑल इंग्लैंड ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं, प्रनॉय हुए बाहर

सिंधु ने प्री-क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में इंडोनेशिया की दिनार दियाह अयुस्टीन को 21-12, 21-4 से हराकर क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई थी। अब सभी की उम्मीदें साइना नेहवाल पर टिकी हैं। साइना क्वार्टर फाइनल में कोरियाई खिलाड़ी के सामने उतरेंगी।