Washington Open : एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने जीता वाशिंगटन ओपन खिताब

जर्मनी (Germany) के टेनिस खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव (Alexander Zverev) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने वाशिंगटन ओपन (Washington Open) खिताब को बरकरार रखा है।

  |   Updated On : August 06, 2018 12:52 PM
एलेक्जेंडर ज्वेरेव (फाइल फोटो)

एलेक्जेंडर ज्वेरेव (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

जर्मनी (Germany) के टेनिस खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव (Alexander Zverev) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने वाशिंगटन ओपन (Washington Open) खिताब को बरकरार रखा है। ज्वेरेव ने फाइनल मुकाबले में आस्ट्रेलिया के 19 वर्षीय खिलाड़ी एलेक्स डे मिनाउर को मात दी।

यह इस सीजन में ज्वेरेव का तीसरा खिताब हैं। उन्होंने अब अपने करियर में कुल नौ खिताब जीते हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 21 वर्षीय ज्वेरेव करीब एक दशक के बाद पहले ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इस खिताब को लगातार दो बार जीता है।

इससे पहले अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोटरो ने साल 2008 और 2009 में वाशिंगटन ओपन खिताब जीता था। अपनी जीत के बाद ज्वेरेव ने कहा, 'यह बेहतरीन सफर था और आशा है कि ऐसा सफर आगे भी आता रहे।'

और पढ़ें: Ind Vs Eng: दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड पर चाहिए जीत तो विराट कोहली अपनाएं ये 4 फॉर्मूला

ज्वेरेव ने कहा, 'यह मेरे लिए काफी खास सप्ताह रहा है। मैं यहां वापसी का इंतजार नहीं कर सकता।' इस टूर्नामेंट में वर्ल्ड नम्बर-208 के रूप में प्रवेश करने वाले मिनाउर अपने अच्छे प्रदर्शन के कारण अब एटीपी रैंकिंग में शीर्ष-50 खिलाड़ियों में शामिल हो जाएंगे।

First Published: Monday, August 06, 2018 12:47 PM

RELATED TAG: Alexander Zverev, Washington Open,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो