Breaking
  • Ind VS Aus: कुलदीप यादव ने लिया हैट्रिक, मैथ्यू वेड, एस्टन एगर और पैट कमिंस को भेजा पवेलियन
  • यूपी: नोएडा सेक्टर-110 में तीन कर्मचारियों की सीवर सफाई के दौरान हुई मौत
  • जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान ने तोड़ा सीज़फायर, बीएसएफ दे रही है जवाब
  • हाई कोर्ट के फैसले से बिफरी ममता, 'मुझे नहीं बताएं क्या करना है' -Read More »
  • अर्थव्यवस्था में जान फूंकने के लिए 500 अरब रुपये खर्च करेगी मोदी सरकार -Read More »

अक्षय कुमार ने किया ग्रेट इंडियन फुटबॉल एक्शन का शुभारंभ

By   |  Updated On : September 16, 2017 09:23 PM
अक्षय कुमार ग्रेट इंडियन फुटबॉल एक्शन की ओपनिंग सेरेमनी में

अक्षय कुमार ग्रेट इंडियन फुटबॉल एक्शन की ओपनिंग सेरेमनी में

नई दिल्ली :  

बच्चों के लिए भारत का सबसे बड़ा फुटबॉल मुकाबला एसएआरई होम्स हिन्दुस्तान टाइम्स ग्रेट इंडियन फुटबॉल एक्शन (एचटी जीआईएफए) का चौथा सीजन शनिवार को त्यागराज स्टेडियम में शुरू हुआ।

इस मुकाबले में शामिल दलों के 5000 से भी अधिक खिलाड़ी अपने परिवारवालों और मित्रों के साथ शामिल हुए। यह आयोजन जेनिथ डांस ट्रुप और बैंड अस्तित्व के रोमांचित कर देने वाले प्रदर्शन का गवाह भी बना और इसकी मेजबानी मशहूर भारतीय टीवी अभिनेता रित्विक धनजानी ने की।

इस मौके पर मौजूद अभिनेता अक्षय कुमार ने कहा, 'भारत में फुटबॉल को एक खेल के तौर पर बढ़ती लोकप्रियता के रूप में देखना वाकई सुखद है। खेल प्रेमियों के लिए एचटी जीआईएफए एक बड़ा मंच है और यह लोगों से जुड़ने का एक अवसर भी देता है। मैं यह देखकर खुश हूं कि माता-पिता अपने बच्चों को सहयोग दे रहे हैं कि वे खेल को एक प्रोफेशन और स्वस्थ लाइफस्टाइल के लिए चुनें।'

हिन्दुस्तान टाइम्स द्वारा आयोजित ग्रेट इंडियन फुटबॉल एक्शन (जीआईएफए) एक वार्षिक अंतर-क्षेत्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट है, जिसकी शुरुआत 2014 से हुई। यह युवा और उभरती प्रतिभाओं को विकसित करने में सफल रहा है।

IND Vs AUS: मुकाबले से पहले बोले कोहली, शतक लगाने के लिए नहीं टीम को जिताने के लिए खेलता हूं

पुराने तीन संस्करणों की तरह ही एचटी जीआईएफए- 2017 को कई लेवल में बांटा गया है। इसमें दो कैटेगरी में टीमों का रजिस्ट्रेशन भी शामिल है। पहली कैटेगरी जूनियर (पांचवीं कक्षा से आठवीं कक्षा तक) और दूसरी सीनियर (नौवीं कक्षा से बारहवीं कक्षा तक) की है।

जीआईएफए की वोटिंग प्रक्रिया में, जो प्री-क्वॉलीफायर्स में हारी हुई टीमों को एक मौका देती है कि वे वाइल्ड कार्ड वोट के जरिए टूर्नामेंट में वापसी कर सकते हैं।

एचटी जीआईएफए सीजन-4 में दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम और गाजियाबाद से आए 2500 टीमों ने रजिस्ट्रेशन कराया। लीग मुकाबले के लिए नॉक आउट फॉर्मेट 30 सितंबर से आठ अक्टूबर तक चलेगा, जिसमें दोनों तरफ सात-सात खिलाड़ी होंगे और इसमें 346 टीमें शामिल होंगी।

नई दिल्ली के सीडब्ल्यूजी विलेज स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में आठ अक्टूबर को एचटी जीआईएफए का समापन समारोह होगा। इस टूर्नामेंट के विजेताओं को नकद राशि, ट्रॉफी, मेडल और एक्सक्लूसिव स्पेनिश लीग मर्चेडाइज के उपहार से नवाजा जाएगा।

बिग बॉस 11: धोती कुर्ता पहन सलमान खान बने किशोर कुमार

RELATED TAG: Great Indian Football Action, Akshay Kumar, Football,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो