वर्ल्ड सुपर सीरीज बैडमिंटन फाइनल्स: दुबई वर्ल्ड सुपरसीरीज में खिताबी जीत से चूकीं सिंधु

  |  Updated On : December 17, 2017 05:38 PM

नई दिल्ली:  

महिला एकल वर्ग के फाइनल में तीसरे गेम में केवल दो अंकों से पिछड़ने के कारण रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता पी वी सिंधु के हाथों से रविवार को दुबई वर्ल्ड सुपरसीरीज का खिताब फिसल गया।

जापान की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी अकाने यामागुची ने तीसरी विश्व वरीयता प्राप्त सिंधु को खिताबी मुकाबले में मात दी और टूर्नामेंट को जीत लिया। दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त यामागुची ने भारत की अग्रणी महिला बैडमिटन खिलाड़ी सिंधु को एक घंटे 34 मिनट तक चले मैच में 15-21, 21-12, 21-19 से मात दी। 

सिंधु और यामागुची के बीच तीसरा गेम सबसे रोमांचक रहा। एक समय पर दोनों खिलाड़ी 19-19 से बराबर थीं, लेकिन यामागुची ने दो अंक लेने के साथ ही खिताबी जीत हासिल की और सिंधु इन्हीं दो अंकों के कारण टूर्नामेंट को पहली बार जीतकर इतिहास रचने से चूक गईं। 

इसे भी पढ़ें: गुजरात चुनाव से पहले डरे हार्दिक, बोले- EVM पर सौ फीसदी है शक

सिंधु अगर इस खिताब को जीत लेतीं, तो वह इस टूर्नामेंट को जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी होने का इतिहास रचतीं। इस जीत के साथ यामागुची ने पिछले साल इसी टूर्नामेंट के ग्रुप-बी में सिंधु के हाथों मिली हार का बदला भी पूरा किया। 

दोनों खिलाड़ियों के बीच कुल छह मुकाबले खेले जा चुके है। ऐसे में आंकड़ों के स्कोर में सिंधु ने 4-2 से बढ़त बनाए हुए थी, जिसे अब यामागुची ने दुबई वर्ल्ड सुपरसीरीज का फाइनल मैच जीतकर 4-3 कर दिया है। 

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED TAG: Akane Yamaguchi, Pv Sindhu, World Superseries Final,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो