logo-image

अरसे बाद सचिन तेंदुलकर पहुंचे राज्यसभा, ट्विटर पर उड़ा मज़ाक

सपा नेता के द्वारा सदन में सांसदों की अनुपस्थिति को लेकर उठाए गए सवाल के बाद पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर गुरूवार को राज्यसभा पहुंचे।

Updated on: 03 Aug 2017, 05:20 PM

highlights

  • राज्यसभा में मनोनीत 12 सदस्यों में सचिन और रेखा की उपस्थति सबसे ज्यादा खराब रही है
  • सपा नेता नरेश अग्रवाल ने राज्यसभा में मनोनीत सदस्यों की अनुपस्थिति पर उठाए थे सवाल

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी के नेता के सदन में सांसदों की अनुपस्थिति को लेकर उठाए गए सवाल के बाद पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर गुरुवार को राज्यसभा पहुंचे। मंगलवार को सपा नेता नरेश अग्रवाल ने राज्यसभा के सेलिब्रिटी मेम्बरों की अनुपस्थिति पर सवाल उठाए थे, साथ ही उन्होंने उन सबकी राज्यसभा सदस्यता को निरस्त करने की भी वकालत कर दी थी।

सचिन राज्यसभा की कार्यवाही में शामिल तो हुए, लेकिन उन्होंने कोई सवाल नहीं पूछे। चैंपियन बॉक्सर मैरीकॉम भी गुरूवार को सदन में मौजूद थी। सचिन की राज्यसभा में बेहद खराब उपस्थिति रही है, इसलिए गुरूवार को सोशल मीडिया पर लोगों ने उनकी उपस्थिति को लेकर जमकर मजाक उड़ाए।

नरेश अग्रवाल ने कहा था कि अगर सचिन तेंदुलकर और रेखा को संसद में रूचि नहीं है, तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। आपको बता दें कि राज्यसभा में मनोनीत 12 सदस्यों में सचिन और रेखा की उपस्थति सबसे ज्यादा खराब रही है।

और पढ़ें: कांग्रेस को सुप्रीम कोर्ट से झटका, गुजरात राज्यसभा चुनाव में होगा NOTA का इस्तेमाल

गुरूवार को ट्विटर पर कई लोगों ने सचिन की राज्यसभा में उपस्थिति पर उन्हें 'ईद का चांद' कह दिया। एक ट्विटर हैंडल के मुताबिक, 'कई सालों से इंतजार कर रहे भारत की 2017 में दो बड़ी उपलब्धि रही, एक जीएसटी लागू करना और दूसरी सचिन की राज्यसभा में उपस्थिति।'

आपको बता दें कि सचिन 2012 में राज्यसभा सदस्य मनोनीत होने के बाद अब तक मात्र 24 बार ही सदन में मौजूद रहे हैं, वहीं रेखा भी अब तक केवल 18 बार उपस्थित रहीं।

और पढ़ें: बिहार: 'बीफ' पर बजरंग दल की गुंडागर्दी, ट्रक ड्राइवर समेत 3 की पिटाई