अच्‍छे GDP डाटा के दम पर स्‍टॉक मार्केट तेजी के साथ खुले, ज्‍यादातर सेक्‍टरोरियल इंडेक्‍स हरे निशान पर

GDP में भारी ग्रोथ के आंकड़ों की दम पर सोमवार को शेयर बाजारों की तेज शुरुआत हुई।

  |   Updated On : September 03, 2018 10:27 AM
प्रतीकात्‍मक फोटो

प्रतीकात्‍मक फोटो

मुम्‍बई:  

GDP में भारी ग्रोथ के आंकड़ों की दम पर सोमवार को शेयर बाजारों की तेज शुरुआत हुई। आज सुबह सेंसेक्स 271 अंकों की उछाल के साथ 38,916 के स्तर पर खुला, वहीं निफ्टी 71 अंक चढ़कर 11,752 के स्तर पर खुला। शुरुआती कारोबार में हालांकि NSE पर सेक्टरोल इंडेक्स में सिर्फ रियल्टी में गिरावट है। वहीं बैंकिंग, ऑटो, आईटी, मेटल, फार्मा, एफएमसीजी इंडेक्स में बढ़त के साथ कारोबार हो रहा है। हैवीवेट HDFC, इंफोसिस, विप्रो, आईटीसी, RIL, सन फार्मा शेयरों में बढ़त से बाजार को सपोर्ट मिला है।

मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में उछाल

लार्जकैप के साथ मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी खरीददारी दिख रही है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.40 फीसदी चढ़ा है जबकि निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स में 0.48 फीसदी की मजबूती आई है। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.35  फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है।

और भी : Post Office की 3 स्कीम पैसा कर देती हैं दोगुना और चार गुना, जानें तरीका

किन शेयरों में तेजी, किनमें गिरावट

कारोबार के दौरान हैवीवेट शेयरों में विप्रो, टाटा मोटर्स, सन फार्मा, पावरग्रिड, एशियन पेंट्स, इंफोसिस, एलएंडटी, बजाज ऑटो, एसबीआई, एचडीएफसी बैंक, टीसीएस, टाटा स्टील, आईटीसी में बढ़त है। हालांकि आईसीआईसीआई बैंक, एचयूएल, ओएनजीसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एक्सिस बैंक, मारुति में गिरावट का रुख है।  

First Published: Monday, September 03, 2018 10:03 AM

RELATED TAG: Stock Market, Live, Sensex, Nifty, High, Gdp, Data,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो