logo-image

लौटा शेयर बाज़ार में तेज़ी का रुख, सेंसेक्स 146 अंक चढ़कर बंद निफ्टी 8778 पार

तेजी के माहौल में शेयर बाज़ार में कारोबार, सेंसेक्स निफ्टी आधा प्रतिशत चढ़कर हुए बंद

Updated on: 16 Feb 2017, 04:48 PM

नई दिल्ली:

बुधवार को हुई बिकवाली के बाद गुरुवार का दिन शेयर बाज़ार के लिए बढ़िया रहा। गुरुवार कारोबारी सत्र के दौरान बाज़ार में अच्छी ख़रीददारी देखने को मिली और सेंसेक्स और निफ्टी दोनों आधे प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद होने में कामयाब रहे। 

तेजी के माहौल में निफ्टी 8784 तक के स्तर पर पहुंचा, तो सेंसेक्स में 150 अंकों से ज्यादा की मजबूती देखने को मिली। कारोबार की समाप्ति पर निफ्टी 53 अंक ऊपर 8778 के स्तर पर बंद हुआ वहीं, सेंसेक्स 145 अंक चढ़कर 28301 के स्तर पर बंद हुआ है।

मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में बढ़त देखी गई और बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 1.25% तक बढ़कर बंद हुआ। निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स में भी 1.5% की मजबूती आई है। वहीं, बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 1.25% से ज्यादा बढ़कर बंद हुआ है।

और पढ़ें: एसबीआई बनेगा और विशाल, कैबिनेट ने पांच सहयोगी बैंकों के विलय की दी मंजूरी 

सेक्टोरअल इंडेक्स में फार्मा, मेटल, आईटी, रियल्टी, ऑटो, बैंकिंग, कंज्यूमर ड्युरेबल्स, ऑयल एंड गैस और पावर शेयरों में खरीदारी आई है। बैंक निफ्टी 0.4% बढ़कर 20,243.7 के स्तर पर बंद हुआ है, जबकि निफ्टी के पीएसयू बैंक इंडेक्स में 0.75% की बढ़त दर्ज की गई है।

दबाव वाले सेक्टर में एफएमसीजी रहा है। निफ्टी के एफएमसीजी इंडेक्स में 1.3% की गिरावट दर्ज की गई है। जबकि निफ्टी के फार्मा इंडेक्स में 2.7%, मेटल इंडेक्स में 2.1%, आईटी में करीब 2% और ऑटो में 1.7% की तेजी दर्ज की गई।

बीएसई के रियल्टी इंडेक्स में 2.1%, कंज्यूमर ड्युरेबल्स में 1.7%, ऑयल एंड गैस इंडेक्स में 0.8% और पावर इंडेक्स में करीब 1% की बढ़त रही। बढ़त वाले शेयरों में सन फार्मा, अरविंदो फार्मा, इंफोसिस, टाटा मोटर्स डीवीआर, मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स और टाटा स्टील रहे।

जबकि गिरावट वाले प्रमुख शेयरों में आईटीसी, भारती इंफ्रा, बॉश, एशियन पेंट्स, बीपीसीएल, अदानी पोर्ट्स, आईसीआईसीआई बैंक और एलएंडटी रहे। 

कारोबार जगत की और ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें