logo-image

शेयर बाजार की अच्‍छी शुरुआत, सेंसेक्‍स में 200 अंकों की तेजी

पीएम नरेन्‍द्र मोदी इस हफ्ते के अंत में अर्थव्‍यवस्‍था को लेकर बैठक करने वाले हैं. इस बैठक में कुछ अच्‍छा होने की उम्‍मीद में शुक्रवार को शेयर बाजार की शुरुआत तेजी के साथ हुई.

Updated on: 14 Sep 2018, 10:03 AM

नई दिल्‍ली:

पीएम नरेन्‍द्र मोदी इस हफ्ते के अंत में अर्थव्‍यवस्‍था को लेकर बैठक करने वाले हैं. इस बैठक में कुछ अच्‍छा होने की उम्‍मीद में शुक्रवार को शेयर बाजार की शुरुआत तेजी के साथ हुई. सेंसेक्स 221 अंक चढ़कर 37,939 के स्तर पर खुला, जबकि निफ्टी 74 अंक बढ़कर 11,443 के स्तर पर ओपन हुआ. शुरुआती कारोबार में आईटी को छोड़ सभी सेक्टोरल इंडेक्स में तेजी के साथ कारोबार देखने को मिल रहा है.

मिडकैप और स्मॉलकैप में भी तेजी
लार्जकैप के साथ-साथ मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी खरीददारी दिख रही है. बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 1 फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार कर रहा है, जबकि निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स 0.98 फीसदी बढ़ा है. बीएसई के स्मॉलकैप इंडेक्स में 0.95 फीसदी की तेजी है.

और पढ़ें : 18 की उम्र में बच्‍चा हो जाएगा करोड़पति, 1400 रुपए महीने से शुरू करें निवेश

इन शेयरों में है तेजी और गिरावट 

कारोबार के दौरान दिग्गज शेयरों में RIL, आईसीआईसीआई बैंक, पावरग्रिड, मारुति, सन फार्मा, एसबीआई, कोल इंडिया, टाटा स्टील, ओएनजीसी, एचडीएफसी और एक्सिस बैंक बढ़े हैं. हालांकि विप्रो, इंफोसिस, टीसीएस, एचयूएल, एमएंडएम, आईटीसी में गिरावट है.