बढ़िया आईआईपी आंकड़ों से उछले शेयर बाज़ार, सेंसेक्स 150 अंक ऊपर, निफ्टी 10150 करीब

  |  Updated On : October 13, 2017 10:35 AM
निफ्टी

निफ्टी

नई दिल्ली:  

बढ़िया आईआईपी आंकड़ों के बाद शेयर बाज़ार ने शुक्रवार को बढ़िया मूड के साथ शुरुआत की। सेंसेक्स सुबह 65 अंकों की तेज़ी के साथ 32,247.74 के स्तर पर कारोबार शुरु किया जबकि निफ्टी 27 अंकों की बढ़त के साथ 10,123.70 के स्तर पर खुला। 

दोनों इंडेक्स भावनात्मक स्तर से पार निकलने में कामयाब रहे हैं। निफ्टी 10,100 के स्तर पार तो सेंसेक्स 32,200 स्तर के पार जाने में कामयाब रहा है। सेंसेक्स और निफ्टी 0.50 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं।

टाटा टेलीसर्विस के टेकओवर की ख़बर के बाद शुक्रवार को भारती एयरटेल के शेयर ने लंबी छलांग लगाई है। ख़बर लिखने तक एयरटेल का शेयर 6 फीसदी ऊपर चढ़ कर कारोबार कर रहा है। 

बाज़ार के मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स में बढ़िया खरीददारी दिखाई दे रही है। स्मॉलकैप इंडेक्स करीब 0.40 फीसदी की तेज़ी के साथ तो मिडकैप इंडेक्स 0.20 फीसदी की तेज़ी के साथ कारोबार कर रहे हैं।

कांग्रेस ने कहा, रियल एस्टेट को GST में लाना त्रासदपूर्ण फैसला, केंद्र कर रही है विचार

सेक्टोरअल इंडेक्स

सेक्टोरअल इंडेक्स की बात करें तो निफ्टी मेटल 1 फीसदी, निजी बैंक, फाइनेशियल सर्विस, आईटी और बैंकिंग इंडेक्स आधा फीसदी ऊपर कारोबार कर रहे हैं। जबकि रियल्टी, मीडिया, फार्मा और एफएमसीजी सेक्टर में दबाव दिख रहा है।

सुबह 10.26 पर सेंसेक्स आधा फीसदी ऊपर 168 अंक की तेज़ी के साथ 32,350.27 कारोबार करता दिखा। जबकि लगभग इसी समय निफ्टी भी आधा फीसदी की तेज़ी के साथ 50 अंकों की बढ़त के साथ 10,146.55 के स्तर पर कारोबार करता दिखा।

बढ़ने/चढ़ने वाले शेयर

एयरटेल करेगी टाटा टेलीसर्विसेज को टेकओवर

भारती एयरटेल साढ़े छह फीसदी ऊपर, इंफ्राटेल पौने चार फीसदी, टाट स्टील करीब 2 फीसदी, टीसीएस और टाटा मोटर्स करीब डेढ़ फीसदी की तेज़ी के साथ कारोबार करता दिखा। 

गिरने वाले शेयरों में गेल, एनटीपीसी, बीपीसीएल, डॉ रेड्डीज़ और आईटीसी करीब 1 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 11 Episode 11: विकास गुप्ता बने घर के पहले कैप्टन,एलिमिनेशन से हुए सेफ

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

RELATED TAG: Share Market, Iip, Sensex, Nifty,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो