ईएसी की बैठक से पहले शेयर बाज़ार में रौनक, निफ्टी 10 हज़ार पार

आर्थिक परिषद और गुरुवार को आने वाले आईआईपी डेटा और सिंतबर महीने की मंहगाई दर के आंकड़ों से पहले शेयर बाज़ार में तेज़ी का रुख देखा जा रहा है।

  |   Updated On : October 11, 2017 12:10 PM

नई दिल्ली:  

शेयर बाज़ार में बुधवार को आर्थिक परिषद की बैठक से पहले तेज़ी का माहौल देखा गया। ईएसी और इसी के साथ गुरुवार को आने वाले आईआईपी डेटा और सिंतबर महीने की मंहगाई दर के आंकड़ों से पहले शेयर बाज़ार में तेज़ी का रुख देखा जा रहा है।

सेंसेक्स ने सुबह बढ़िया तेज़ी के साथ कारोबार की शुरुआत की और बीएसई बेंचमार्क 50 अंक ऊपर 31,975.59 के स्तर पर खुला जबकि निफ्टी 25.65 अंक ऊपर 10,042.60 के स्तर पर खुला।

दोपहर 11.12 बजे सेंसेक्स 140 अंक ऊपर 32,064.47 पर कारोबार करता दिखा जबकि निफ्टी लगभग इसी समय 40 अंक ऊपर 10,060.25 के स्तर पर कारोबार लगाया गया।

घरेलू और विदेशी निवेशकों की शेयर बाज़ार में बढ़िया खरीददारी से सेंसेक्स निफ्टी छलांग लगा रहे हैं।

मोदी सरकार की आर्थिक सलाहाकार परिषद की पहली बैठक आज, अर्थव्यवस्था पर होगा मंथन

इसी के साथ रुपये में भी तेज़ी दिख रही है। सेक्टरोअल इंडेक्स की बात करें तो रियल्टी 0.70 फीसदी ऊपर, बैंक, आईटी, ऑटो, फाइनेंशियल सर्विस करीब आधा फीसदी की तेज़ी के साथ कारोबार कर रहे हैं।

वहीं, मेटल, मीडिया, एफएमसीजी सेक्टर दबाव में कारोबार कर रहे हैं। जबकि बीएसई का ऑयल एंड गैस डेढ़ फीसदी ऊपर कारोबार कर रहे हैं। पावर सेक्टर आधा फीसदी तो टेलीकॉम 2 फीसदी ऊपर कारोबार कर रहा है।

मोदी सरकार को झटका, IMF ने घटाया भारत का जीडीपी अनुमान, नोटबंदी और GST को बताया जिम्मेदार

सबसे ज़्यादा चढ़ने वाले शेयरों की बात करें तो भारती एयरटेल पौने चार फीसदी, हिंदुस्तान पेट्रोलियम तीन फीसदी ऊपर, इंफ्राटेल ढाई फीसदी ऊपर, बजाज ऑटो और महिंद्रा एंड महिंद्रा 2 फीसदी ऊपर कारोबार कर रहा है।

वहीं, आईबुल हाउसिंग फाइनेंस 2 फीसदी की गिरावट के साथ, कोटक महिंद्रा, डॉ रेड्डीज़, ल्युपिन और अल्ट्रा सीमेंट आधा से एक फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 'पद्मावती' का ट्रेलर रिलीज, सभी कलाकारों का दिखा अलग अंदाज़

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

First Published: Wednesday, October 11, 2017 11:38 AM

RELATED TAG: Sensex, Nifty, Share Market, Eac Meet, Iip, Inflation,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो