रिलायंस इंडस्‍ट्रीज ने फिर बनाया रिकॉर्ड, 8 लाख करोड़ रु से ज्‍यादा हुई मार्केट कैप

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज ने फिर बनाया रिकॉर्ड, 8 लाख करोड़ रु के ज्‍यादा हुई मार्केट कैप

  |   Updated On : August 23, 2018 04:52 PM
मुकेश अंबानी और नीता अंबानी (फाइल फोटो)

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:  

मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्‍ट्रीज ने गुरुवार को फिर से नया रिकॉर्ड बना दिया। कंपनी 8 लाख करोड़ रुपए मार्केट कैप वाली देश की पहली कंपनी बन गई है। RIL के स्टॉक में लगभग पौने दो फीसदी की बढ़त के साथ यह उपलब्धि हासिल की है। इससे पहले 13 जुलाई को RIL की मार्केट कैप 7 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा हो गई थी। कंपनी का शेयर गुरुवार को बीएसई में 1269.70 रुपए और निफ्टी पर 1269.45 रुपए पर बंद हुआ।

1265 रुपए के स्‍तर पर बना रिकॉर्ड

दोहपर में RIL का स्टॉक लगभग 1.5 फीसदी की बढ़त के साथ बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर 1265 रुपए के स्तर पर पहुंच गया। इसी के साथ उसकी मार्केट कैप 8.02 लाख करोड़ रुपए के स्तर पर पहुंच गई। कंपनी को टेलिकॉम सेक्टर रेग्युलेटर ट्राई द्वारा जारी किए गए डाटा का फायदा मिला, जिनके मुताबिक RJIO सब्सक्राइबर्स में फिर से बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है।

मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक, हाल में ब्रॉड बैंड सर्विसेस की लॉन्चिंग की घोषणा से अतिरिक्त रेवेन्यू मिलने की उम्मीद से इन्वेस्टर्स लगातार आरआईएल के स्टॉक में खरीदारी कर रहे हैं। इसके अलावा अतिरिक्त फीचर्स के साथ JIO phone 2 की लॉन्चिंग और आकर्षक ऑफर्स के दम पर सब्सक्राइबर्स की संख्या बढ़ने से भी स्टॉक को सपोर्ट मिल रहा है।

और पढ़ें : 18 की उम्र में बच्‍चा हो जाएगा करोड़पति, 1400 रुपए महीने से शुरू करें निवेश

तिमाही के नतीजे अच्‍छे थे

जुलाई में आए जून क्वार्टर के नतीजों से भी आरआईएल को अच्छे संकेत मिले थे। RJio ने जून क्वार्टर में लगभग 20 फीसदी की ग्रोथ के साथ 612 करोड़ रुपए का प्रॉफिट दर्ज किया गया था, जिसे ऑपरेशंस से हुए 8,109 करोड़ रुपए के रेवेन्यू का फायदा मिला था।

First Published: Thursday, August 23, 2018 04:42 PM

RELATED TAG: Reliance Jio, Jio, Mukesh Ambani, Reliance Industries, Record, Company, Market Cap, Ril, Stock, Market Cap, Nifty,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो