logo-image

घाटे से उबरने के लिए अनिल अंबानी की कंपनी ने डीटीएच सेवा 'बिग टीवी' को बेचा

वित्तीय घाटे से जूझ रही अनिल अंबानी की स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस ने डीटीएच सेवा बिग टीवी को बेचने का फैसला कर लिया है।

Updated on: 07 Nov 2017, 04:29 AM

नई दिल्ली:

वित्तीय घाटे से जूझ रही अनिल अंबानी की स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस ने डीटीएच सेवा बिग टीवी को बेचने का फैसला कर लिया है।

रिलायंस कम्युनिकेशंस ने इसके लिए वीकॉन मीडिया एंड टेलीविजन से समझौता किया है। अनिल अंबानी बिग टीवी को बेच कर रिलायंस कम्युनिकेशंस के कर्ज बोझ को कम करना चाहते हैं।

यह सौदा भी कंपनी की 30 अक्टूबर को घोषित कर्ज भुगतान योजना का ही एक हिस्सा है। अनिल अंबानी की नेतृत्व वाली कंपनी पर कुल 44 हजार 330 करोड़ का कर्ज है। योजना के तहत टॉवर, स्पेक्ट्रम और फाइबर को बेचकर करीब 17000 हजार करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा गया है।

रिलायंस कम्युनिकेशंस की तरह से जारी बयान में कहा गया है, आरकॉम ने सोमवार को रिलायंस बिग टीवी लिमिटेड की ब्रिक्री के लिए वीकॉन मीडिया एंड टेलीविजन लिमिटेड के साथ एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए हैं।

हालांकि आरकॉम ने ये खुलासा नहीं किया है कि ये डील कितने में हुई है। लेकिन वीकॉन इस सौदे के बाद रिलायंस बिग टीवी के सभी कर्जों को भी चुकाएगा। दोनों कंपनियों के बीच हुए सहमति के मुताबिक बिग टीवी के 500 कर्मचारियों को भी वीकॉन बनाए रखेगी। इसके अलावा बिग टीवी से जुड़े 12 लाख लोगों के नौकरी पर भी कोई संकट नहीं आएगा।

इससे पहले घाटे में चल रहाी रिलायंस कम्यूनिकेशन कंपनी ने एक दिसंबर से अपनी वॉइस कॉल सेवा को भी बंद करने का फैसला किया है।