logo-image

12 साल बाद पेप्सीको की CEO पद से इंदिरा नूई की छुट्टी, रैमॉन लगुआर्ता संभालेंगे कमान

पेप्सीको के इतिहास में इंदिरा नूई पहली महिला सीईओ थीं।

Updated on: 06 Aug 2018, 06:11 PM

नई दिल्ली:

कोल्ड ड्रिंक्स और फूड सेक्टर की मल्टीनेशनल कंपनी पेप्सीको की सीईओ रहीं भारतीय मूल की इंदिरा नूई अब अपना पद छोड़ेंगी। वह करीब 12 सालों तक कंपनी की सीईओ रहीं। शीर्ष पद पर 12 सालों तक रहने के बाद उन्हें अपना पद छोड़ना पड़ेगा और उनकी जगह रैमॉन लगुआर्ता अब कंपनी की कमान संभालेंगे। गौरतलब है कि पेप्सीको के इतिहास में इंदिरा नूई पहली महिला सीईओ थीं। 

कंपनी के निदेशक मंडल ने सर्वसम्मति से रैमॉन लगुआर्ता को कंपनी का नया सीईओ चुना। रैमॉन 3 अक्टूबर के बाद अपना पद संभालेंगे।

62 साल की इंदिरा नूई को पेप्सीको के उत्पादों को पूरे विश्व में लोगों के बीच लोकप्रिय ब्रांड बनाने के लिए जाना जाता है। कोलकाता आईएआईएम से पास आउट नूई अमेरिका के येल यूनिवर्सिटी से भी पढ़ाई कर चुकी हैं।

और पढ़ें: इंडियन फार्मा एक्सपो 2018' 7 अगस्त से प्रगति मैदान में होगा शुरू

इंदिरा नूई को 3 अक्टूबर 2018 को पेप्सीको कंपनी में काम करते हुए 24 साल हो जाएंगे। हालांकि उसी दिन वो कंपनी से विदा भी लेंगी। 

और पढ़ें: देश का विदेशी पूंजी भंडार 95.09 करोड़ डॉलर घटा

कंपनी में नई नियुक्ति के बाद नई ने एक बयान जारी कर कहा, पेप्सीको का नेतृत्व करना मेरे जीवन में सबसे बड़ा सम्मान है। 12 सालों को तक कंपनी के लोगों के लिए, शेयरहोल्डर्स और दूसरे लोगों के लिए काम करने का गर्व है। पेप्सीको में हुए तमाम बदलाव और प्रयोग का श्रेय भी इंदिरा नूई को ही दिया जाता है।