logo-image

पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार 8वें दिन भी वृद्धि का दौर जारी, जानिए आज का रेट

पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार आठवें दिन भी वृद्धि का दौर जारी है। राजधानी दिल्ली में आज यानी मंगलवार को 0.16/लीटर वृद्धि के साथ आज पेट्रोल का दाम 79.31/लीटर पर पहुंच गया है वहीं डीजल 0.19/लीटर की वृद्धि के साथ 71.34/लीटर पर पहुंच गया है।

Updated on: 04 Sep 2018, 08:07 AM

नई दिल्ली:

पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार आठवें दिन भी वृद्धि का दौर जारी है। राजधानी दिल्ली में आज यानी मंगलवार को 0.16/लीटर वृद्धि के साथ आज पेट्रोल का दाम 79.31/लीटर पर पहुंच गया है वहीं डीजल 0.19/लीटर की वृद्धि के साथ 71.34/लीटर पर पहुंच गया है। हालांकि पेट्रोल और डीजल का सर्वाधिक दाम अभी मुंबई में है। मुंबई में डीजल सबसे मंहगा 75.74/लीटर के दाम पर बिक रहा है जबकि पेट्रोल 86.72/लीटर के दाम पर।

मुंबई में पेट्रोल की कीमत में 0.16 पैसे की वृद्दि हुई वहीं डीजल की कीमत में 0.20 पैसे की बढ़ोतरी हुई है।

भारतीय इतिहास में इससे पहले डीजल के दामों में इस तरह का इज़ाफा कभी नहीं देखा गया है, इसके बावजूद भारत सरकार की तरफ से इसमें कटौती और लोगों की राहत के लिए कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है।

और पढ़ेंः पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार सातवें दिन भी वृद्धि का दौर जारी, जानिए आज का रेट

ज़ाहिर है डीजल के दामों में हो रही अत्यधिक वृद्दि का सीधा असर आम लोगों के जेब पर पड़ने वाला है। क्योंकि माल ढोने वाले सभी वाहन डीजल से चलते हैं और अगर दाम वृद्धि का दौर कम होता नहीं दिख रहा है।