logo-image

अब ऑनलाइन बिकेगा पतंजलि का प्रोडक्ट्स, ई-कॉमर्स कंपनियों से रामदेव ने मिलाया हाथ

बाबा रामदेव ने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर पतंजलि को लॉन्च कर दिया है। रामदेव की इस घोषणा के बाद अब पतंजिल के सभी उत्पाद खरीदारों को ऑनलाइन मिल सकेंगे।

Updated on: 16 Jan 2018, 02:45 PM

New Delhi:

बाबा रामदेव ने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर पतंजलि को लॉन्च कर दिया है। रामदेव की इस घोषणा के बाद अब पतंजिल के सभी उत्पाद खरीदारों को ऑनलाइन मिल सकेंगे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस की इसकी घोषणा करते हुए रामदेव ने कहा कि पतंजलि ने ई-कॉमर्स के साथ हाथ मिलाया है।

पतंजलि के 'हरिद्वार' से 'हर द्वार' कैंपेन की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि अब पतंजलि के उत्पाद पेटीएम मॉल, फ्लिपकार्ट, एमेजॉन, बिग बास्केट, ग्रोफर्स समेत देश के अन्य सभी अहम ई-पोर्टल पर मौजूद होंगे।

इस मौके पर रिटेल सेक्टर में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के बारे में पूछे जाने पर रामदेव ने कहा कि वह इसके खिलाफ है। उन्होंने कहा, 'वह रिटेल में एफडीआई के खिलाफ हैं लेकिन आज के शुभ मौके पर कोई राजनीतिक पंगा नहीं लेना चाहते हैं।'

गौरतलब है कि मोदी सरकार ने बजट से ठीक पहले सिंगल ब्रांड रिटेल में 100 प्रतिशत एफडीआई को मंजूरी दी है, जिसका राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े संगठन और पार्टी के भीतर भी विरोध हो रहा है।

रामदेव ने कहा कि पतंजलि ने अगले 2-3 सालों में 50 हजार से 1 लाख करोड़ रुपये तक के कारोबार का लक्ष्य तय किया है।

और पढ़ें: जानें आखिर महिलाओं की वित्त मंत्री अरुण जेटली से क्या है गुहार

रामदेव ने कहा कि अभी हमारी क्षमता रोजाना 10 लोगों के ऑर्डर को पहुंचाने की है। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन की मदद से हम इसे और आगे ले जाएंगे।

इस मौके पर मौजूद पेटीएम के सीईओ विजय शेखर ने कहा कि आने वाले दिनों में पतंजलि की क्रांति केवल देश में हरिद्वार से हर द्वार तक सीमित न होकर दुनिया के हर द्वार तक पहुंचेगी।

और पढ़ें: दिसंबर महीने में देश का निर्यात बढ़कर हुआ 27 अरब डॉलर, व्यापार घाटा