logo-image

स्प्लेंडर, पैशन प्रो एक्स जैसी बाइकें सड़कों पर नहीं आएगी नजर, कंपनी ने प्रोडक्शन बंद करने का किया ऐलान

अब आपको स्प्लेंडर प्रो, करिज्मा, इग्निटर, हंक, पैशन एक्सप्रो और एचएफ डॉन जैसी लोकप्रिय और आमलोगों की बाइक सड़कों पर आनेवाले दिनों में नजर नहीं आएगी

Updated on: 09 Jun 2017, 02:59 PM

highlights

  • स्प्लेंडर प्रो और पैशन प्रोएक्स जैसी बाइक अब सड़कों पर नहीं आएगी नजर
  • हीरो मोटो कॉर्प ने इन मॉडलों के उत्पादन को बंद करने का किया फैसला

नई दिल्ली:

अब आपको स्प्लेंडर प्रो, करिज्मा, इग्निटर, हंक, पैशन एक्सप्रो और एचएफ डॉन जैसी लोकप्रिय और आमलोगों की बाइक सड़कों पर आनेवाले दिनों में नजर नहीं आएगी। हीरो मोटो कॉर्प ने इन मॉडलों को बंद करने का फैसला किया जिसके बाद चरणबद्ध तरीके से इन बाइकों के उत्पादन को भी बंद कर दिया जाएगा।

इन पुराने मॉडलों को बंद करने का कारण हीरो कंपनी ने उत्पाद पोर्टफोलियों और भविष्य की आधुनिक बाइक पर फोकस करना बताया है। कंपनी अब प्रीमियम श्रेणी की मोटरसाइकिलों और स्कूटरों पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहती है।

हीरो के एक अधिकारी के मुताबिक वर्तमान में कंपनी अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के पुनर्संगठन और एकीकरण की प्रकिया को अंजाम दे रही है और हमारा ज्यादा ध्यान स्कूटर और प्रीमियम श्रेणी की बाइकों पर है। इसी के तहत कंपनी अपने मौजूदा मॉडलों ग्लैमर, मैस्ट्रो एज, डुएट और प्लेजर के नए संस्करण को बाजार में उतार चुकी है।

ये भी पढ़ें: फतेहपुर की लड़कियों ने गाड़ा सफलता का झंडा, 10-12वीं दोनों परीक्षाओं में टॉपर

कंपनी इन बाइक्स के पुराने मॉडलों के उत्पादन को बंद कर बाजार में इस चालू वित्त वर्ष में करीब आधा दर्जन नए मॉडल्स को उतारने की है।
भारत के दोपहिया वाहन बाजार में 50 फीसदी हिस्से पर हीरो कंपनी का कब्जा है। कंपनी का ज्यादा ध्यान 100-150 सीसी के नए बाइक को बाजार में लाने पर है। कंपनी के अधिकारी के मुताबिक इस त्यौहारी सीजन में हीरो कई नए मॉडल को बाजार में उतारेगी।

ये भी पढ़ें: WhatsApp का नया तोहफा, 'Recall' फीचर से पांच मिनट के अंदर वापस ले पाएंगे मैसेज