logo-image

होंडा ने लांच किया नया सीबी यूनिकॉर्न 160, जानिए दमदार इंजन और दो डिस्क ब्रेक वाली इस बाइक की और क्या है खूबियां

बाइक नए स्टाइल और कुछ नए फीचर्स के साथ बाजार में आई है। नए होंडा सीबी यूनिकॉर्न 160 की दिल्ली में कीमत 73,552 रुपए रखी गई है।

Updated on: 10 Jan 2017, 07:56 PM

नई दिल्ली:

दुपहिया वाहन निर्माता होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने सीबी यूनिकॉर्न 160 को अपडेट कर दिया है। कंपनी ने अब इस बाइक को नई भारत स्टेज-चार (BS-4) मानक के अनुसार मोटरसाइकिल सीबी यूनिकॉर्न 160 को आधिकारिक तौर पर लॉन्च दिया है।

अपडेटेड होंडा सीबी यूनिकॉर्न 160 नए स्टाइल और कुछ नए फीचर्स के साथ बाजार में आई है। नए होंडा सीबी यूनिकॉर्न 160 की दिल्ली में कीमत 73,552 रुपए रखी गई है।

बाइक में 162.71 सीसी, एयर-कूल्ड, 4 स्ट्रॉक इंजन दिया गया है जो 5-स्पीड ट्रांसमिशन से जुड़ा है। सीसी के मामले में इंजन पहले की ही तरह है, लेकिन पहले से कम टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा बाइक में कई और अन्य खूबियाों को भी शामिल किया गया है।

  • इंजन 13.8 बीएसपी की पावर और 13.92 Nm टॉर्क जेनरेट करेगा
  • बाइक में सेफ्टी के लिहाज से ऑटो हेडलैंप ऑन फीचर दिया गया है
  • बाइक में बीएस- 4 उत्सर्जन मानकों के अनुरूप इंजन लगाया गया है
  • टेलिस्कॉपिक फ्रंट फॉर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन सेटअप दिया गया है
  • आसानी से रोकने के लिए कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) के साथ दो डिस्क ब्रेक दिए गए हैं

कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष वाई. एस. गुलेरिया ने एक बयान में कहा कि 150 और 160 सीसी की इंजन क्षमता वाला मोटरसाइकिल बाजार सबसे प्रतिस्पर्धी है। सीबी यूनिकॉर्न 160 अपने अनोखे डिजाइन और ईंधन दक्षता के चलते एक अच्छा शहरी वाहन साबित होगा।

उन्होंने कहा कि इस मोटरसाइकिल में स्वाचालित तौर पर हेडलाइट चालू होने की भी सुविधा है। यह भारत चरण-चार पर्यावरण मानकों का पालन करने वाली मोटरसाइकिल है।