logo-image

Reliance Jio vs Airtel vs Vodafone: जानें बेस्ट प्रीपेड रीचार्ज प्लान, कंपनियों ने किए ये बड़े बदलाव

एयरटेल और वोडाफोन दो ऐसे टेलीकॉम ऑपरेटर्स हैं जो अपने ग्राहकों को बांधे रखने के लिए उन्हें बेस्ट प्लान उपल्बध करा रही है।

Updated on: 04 Aug 2018, 08:34 PM

नई दिल्ली:

रिलायंस जियो का टेलिकॅाम इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद हर कंपनी ग्राहको को लुभाने के लिए अपने ऑफर्स में लगातार बदलाव कर रही है। जियो की वजह से सभी बड़ी टेलिकॉम कंपनियों के रीचार्ज पैक की कीमत कम हुई है। पहले ज्यादा दिनों की वैलिडिटी के लिए ग्राहकों को काफी पैसे खर्च करने पड़ते थे लेकिन अब हर कंपनी अपने ग्राहकों को जोड़े रखने के लिए अपने प्लान्स बदल रही है।

एयरटेल और वोडाफोन दो ऐसे टेलीकॉम ऑपरेटर्स हैं जो अपने ग्राहकों को बांधे रखने के लिए उन्हें बेस्ट प्लान उपल्बध करा रही है। दोंनो कंपनियां अनलिमिटेड डेटा के साथ कॉल की भी सुविधा भी दे रही है।

रिलायंस जियो- 449 रुपये का प्लान

रिलायंस जियो के 449 रुपये का प्लान 91 दिनों की वैधता के साथ आता है। इस प्लान में यूजर्स को 100 एसएमएस के साथ रोजाना 1.5जीबी डेटा की सुविधा दी जाती है। डेटा बेनिफिट्स के साथ यूजर्स इस प्लान में अनलिमिटेड एसटीडी, लोकल और रोमिंग कॉल का फायदा भी उठा सकते हैं।

एयरटेल- 509 रुपये का प्लान

509 रुपये वाले इस प्लान में एयरटेल 1.4 जीबी डेटा देता है जो 100 एसएमएस की सुविधा के साथ आता है। एयरटेल सब्सक्राइबर्स इस प्लान में अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल का फायदा उठा सकते हैं। प्लान की वैधता 90 दिनों के लिए है। कंपनी ने रिलायंस के 449 रुपये वाले प्लान को टक्कर देने के लिए इस प्लान को लॉन्च किया था।

वोडाफोन- 509 रुपये का प्लान

एयरटेल की तरह ही वोडाफोन भी 509 रुपये में 1.4 जीबी डेटा और 100 एसएमएस की सुविधा दे रहा है। वोडाफोन के 509 रुपये के पैक में भी अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल भी मिलेगा। यह पैक 90 दिनों की वैधता के साथ आता है।

ये भी पढ़ें: Amazon Freedom Sale की तारीख का हुआ ऐलान, इन प्रोड्क्टस पर मिलेगी बंपर छूट