logo-image

महाराष्ट्र में हो सकते हैं मध्यवधि चुनाव, शिवसेना ने दिए संकेत

महाराष्ट्र के सियासी गलियारों में मध्यवधि चुनावों को लेकर अटकलें तेज है।

Updated on: 14 Feb 2017, 12:09 AM

highlights

  • शिवसेना ने दिए महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनावों के संकेत, बीएमसी चुनाव के बाद होगा फैसला 
  • बीएमसी चुनावों के लिए बीजेपी से  25 सालों का गठबंधन तोड़ चुकी है शिवसेना
  • सरकार को बचाने के लिए एनसीपी का सहारा ले सकती है बीजेपी 

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के सियासी गलियारों में मध्यवधि चुनावों को लेकर अटकलें तेज है। माना जा रहा है कि सरकार में मौजूद शिवसेना के मंत्री उद्धव ठाकरे के एक इशारे पर इस्तीफा देने को तैयार है। हालांकि इस बात का फैसला बृह्नमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के चुनावी नतीजे के आधार पर ही लिया जाएगा।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के साथ अपने 25 सालों के गठबंधन को खत्म कर बीएमसी चुनावों में अकेले उतर रही शिवसेना के तेवर काफी सख्त नजर आ रहे है। शिवसेना पहले भी कह चुकी है कि केंद्र और राज्य सरकार से समर्थन वापस लेने का फैसला बीएमसी चुनाव के बाद होगा।

इसे भी पढ़ें: बीएमसी चुनाव में शिवसेना का एमएनएस के संग गठबंधन से इंकार

शिवसेना प्रवक्ता मनीषा कायानडे ने कहा, 'मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के कामकाज के तरीके से और जिस तरह से वह खुद को पेश करते हैं उससे पार्टी खुश नहीं है। भाजपा के पास अब इस तरह का दावा करने के अलावा कोई हथियार नहीं बचा है कि बीएमसी का कामकाज पारदर्शी नहीं हैं। उन्होंने कहा, 'अगर उनके दावों में सच्चाई है तो वे हमारे साथ सत्ता में क्यों बने हुए हैं। क्या वे सत्ता का सुख उठाना चाहते हैं।'

इसे भी पढ़ें: शिवसेना की धमकी, आरोप न मढ़े बीजेपी, अभी सीएम का गला बैठा है घर भी बैठ सकते हैं

कयानडे ने कहा, 'केवल शिवसेना ही नहीं लोग भी भाजपा से परेशान है क्योंकि वे उनके फर्जी दावे, घोषणा और हमें बदनाम करने की कोशिशों को देख रहे हैं और साथ ही वे दागी नेताओं को शामिल कर रहे हैं...लोग मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार हैं।'

अब देखना होगा कि बीएमसी के चुनाव के बाद शिवसेना क्या रूख अपनाती है। शिवसेना के समर्थन वापस लेने के बाद फडणवीस की सरकार शरद पवार की पार्टी एनसीपी का सहारा भी ले सकती है। हालांकि शरद पवार सरकार के समर्थन देने से इंकार कर चुके है। ऐसे में आने वाला वक्त ही महाराष्ट्र सरकार की उठापटक की दिशा तय करेगा।