logo-image

महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना फिर आमने-सामने, उद्धव ठाकरे ने कहा बिना कर्ज़ माफ़ी के बजट नहीं होगा पेश

सरकार में बीजेपी की सहयोगी शिवसेना भी इस मांग पर विरोधियों का साथ दे रही है।

Updated on: 17 Mar 2017, 02:02 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में किसानों के कर्ज़ माफी को लेकर शिवसेना और बीजेपी में ठन गई है। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने चेतावनी देते हुए कहा है कि किसानों का कर्ज़ माफ़ किए बिना विधानमंडल में बजट पेश नहीं होने दिया जाएगा। जिसके बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने शिवसेना अध्यक्ष से पूछा है कि क्या विपक्ष इस बात की गारंटी देने को तैयार है कि कर्ज़ माफ़ी के बाद प्रदेश में किसानों की आत्महत्याएं रुक जाएंगी

बता दें कि महाराष्ट्र में किसानों की कर्ज़ माफ़ी का मुद्दा विधानमंडल के बजट सत्र की शुरुआत से (6 मार्च) ही छाया हुआ है। विरोधी दलों कांग्रेस एवं राकांपा के विधायकों ने दोनों सदनों में हंगामा जारी रखा है। तो वहीं अब सरकार में बीजेपी की सहयोगी शिवसेना भी इस मांग पर विरोधियों का साथ दे रही है।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी और अमित शाह के क़रीबी मनोज सिन्हा क्या हो सकते हैं यूपी के अगले सीएम

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने अपने विधायकों को चेतावनी दी है कि किसानों की कर्ज़ माफ़ी हुए बिना बजट नहीं पेश होने दिया जाएगा। बजट शनिवार को पेश किया जाना है।

सदन में चल रहे हंगामे के बीच ही मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि 2008में कांग्रेस सरकार की कर्ज़ माफ़ी के बाद पांच वषों में 16000 से यादा किसानों ने आत्महत्या की। इस बात की क्या गारंटी है कि अब कर्ज़ माफ़ किए जाने के बाद किसानों की आत्महत्याएं रुक जाएंगी? फड़नवीस का कहना है कि विरोधी दल अपनी हार से बौखलाए हुए हैं। वे बैंक घोटालों से किसानों का ध्यान हटाने के लिए कर्ज़ माफ़ी की मांग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: अगर राजनाथ सिंह बनें यूपी के सीएम, तो किसको मिलेगी गृहमंत्री की कमान, अमित शाह करेंगे अंतिम फैसला