logo-image

महाराष्ट्र में शिवसेना-बीजेपी मिलकर चलाएगी सरकार, हम बातचीत के लिए तैयार: फडणवीस

फडणवीस ने गुरुवार को माना कि राज्य में सरकार चलाने के लिए शिवसेना और बीजेपी को एक बेहतर साझेदार की भूमिका निभानी होगी।

Updated on: 01 Jun 2018, 09:17 AM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार को माना कि राज्य में सरकार चलाने के लिए शिवसेना और बीजेपी को एक बेहतर साझेदार की भूमिका निभानी होगी।

उन्होंने कहा कि दोनों पार्टी ऐसा करती है तभी राज्य में गठबंधन की सरकार चला पाएगी।

फडणवीस ने कहा, 'हमलोग बीजेपी-शिवसेना गठबंधन के खिलाफ नहीं हैं। हमें नहीं लगता है कि हमारा गठबंधन टूटेगा, लेकिन दोस्ती बचाने की कोशिश दोनों तरफ से होनी चाहिए। हमलोग शिवसेना के साथ बातचीत को तैयार हैं।'

बता दें कि गुरुवार को महाराष्ट्र की दो लोकसभा सीटों और एक विधानसभा सीट में से पालघर में बीजेपी अपनी सीट बचाने में कामयाब रही, वहीं गोंदिया-भंडारा और पलूस काडेगांव में उसे हार का सामना करना पड़ा। गोंदिया-भंडारा में एनसीपी और पलूस काडेगांव में कांग्रेस को जीत मिली है।

शिवसेना ने महाराष्ट्र के पालघर लोकसभा सीट पर हुए उप-चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी राजेंद्र गावित की जीत के बाद चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की और परिणाम को रोकने की मांग की।

हालांकि चुनाव आयोग ने शिवसेना की इस मांग को ठुकरा दिया। इसके बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि अब उन्हें किसी दोस्त की जरूरत नहीं है।

और पढ़ें- नरेंद्र मोदी को नहीं उड़ाना चाहिए राहुल का मजाक, उन्हें पीएम बनने का पूरा हक: शिवसेना

उद्धव ठाकरे ने कहा, हमें यह हार स्वीकार नहीं है लेकिन मतदाताओं का शुक्रिया अदा करता हूं। उन्होंने कहा, अगर जरूरत हुई तो हम इस फैसले के खिलाफ कोर्ट भी जाएंगे लेकिन मैं लोकतंत्र की बात कर रहा हूं और चुनावी प्रक्रिया खतरे में है जो बेहद गंभीर मुद्दा है।

पालघर की चुनाव नतीजों को लेकर उद्धव ठाकरे ने कहा, वोटों की गिनती में गलती है इसलिए हमने जब तक गलतियां ठीक नहीं कर ली जाती तब तक परिणाम जारी नहीं करने की अपील की थी।

उद्धव ठाकरे ने चुनाव आयोग पर भी भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, मैं सलाह दूंगा कि अब चुनाव आयुक्त की नियुक्ति नहीं बल्कि चुनाव होना चाहिए।

गौरतलब है कि पालघर लोकसभा सीट पर हुए उप-चुनाव में बीजेपी के राजेंद्र गावित ने अपने निकटततम प्रतिद्वंद्वी शिवसेना के उम्मीदवार श्रीनिवास वांगा को हराया। श्रीनिवास वांगा दिवंगत बीजेपी सांसद चिंतामन वांगा के बेटे हैं।

गठबंधन पर पूछे गए सवाल को लेकर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, बीजेपी को अब किसी दोस्त की जरूरत नहीं है। उन्होंने यूपी के कैराना और नूरपुर उप-चुनाव में बीजेपी को हार मिलने पर भी तंज कसा।

शिवसेना प्रमुख ने कहा, 'योगी आदित्यनाथ अपने राज्य में चुनाव हार रहे हैं लेकिन महाराष्ट्र आकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। जनता ने योगी जी की मस्ती उतार दी है।'

और पढ़ें- सब्सिडाइज्ड LPG सिलेंडर 2.33 रुपये मंहगा, पेट्रोल 6 पैसे सस्ता