logo-image

कमला मिल्स हादसा: पुलिस ने फायर ब्रिगेड अफसर समेत तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

कमला मिल्स आग हादसे में पुलिस ने तीन और आरोपी को गिरफ्तार किया है।

Updated on: 21 Jan 2018, 01:04 PM

नई दिल्ली:

कमला मिल्स अग्निकांड में पुलिस ने तीन और आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस हादसे में शनिवार को कमला मिल्स के सह मालिक रवी भंडारी, फायर ब्रिगेड अधिकारी राजेंद्र पाटिल और दोनों ही रेस्‍टोरेंट में हुक्का सप्लाई करने वाले विनोद पांडे को शिंकजे में लिया है।

बता दें कि 29 दिसंबर को हुए भीषण आग हादसे में 14 लोगों मौत हो गई थी।

दमकल विभाग और बीएमसी आयुक्त दोनों की जांच में मोजो बिस्त्रो रेस्टोरेंट में उस समय चल रहे हुक्का पार्लर की चिंगारी को आग लगने के लिए जिम्मेदार माना गया है। इसलिए पुलिस ने दोनों ही रेस्टारेंट में हुक्का सप्लाई करने वाले उत्कर्ष विनोद पांडे को गिरफ्तार किया है।

पांडे पर आरोप है कि ये जानते हुए भी कि रेस्टारेंट में हुक्का पार्लर के लिए जरुरी अनुमति नहीं है उसने हुक्का सप्लाई किया। तीनो ही आरोपियों को शनिवार देर शाम गिरफ्तार किया गया और अब रविवार को उन्हें रिमांड के लिए कोर्ट ले जाया जाएगा।

और पढ़ें: मुंबई के कमला मिल्स परिसर में हुक्के की चिंगारी ने ली थी 14 लोगों की जान, फायर ब्रिग्रेड की जांच में खुलासा

बता दे कि 29 दिसंबर की रात कमला मिल्स कंपाउंड में लगी भीषण आग के मामले में मुंबई फायर ब्रिगेड ने दावा किया था कि यह आग हुक्के से उठी चिंगारी के कारण लगी थी। इस अग्निकांड में 14 लोगों की मौत हुई थी।

रिपोर्ट में कहा गया था कि कंपाउंड में स्थित दोनों पबों में अवैध रूप से निर्माण के साथ-साथ नियमों का उल्लंघन किया जा रहा था, क्योंकि हुक्का पार्लर का किसी के भी पास लाइसेंस नहीं था। आग लगने के समय हुक्के वहां मौजूद ग्राहकों को बांटने के लिए तैयार किए जा रहे थे, तभी किसी हुक्के से चिंगारी उठी और आग में बदल गई।

इस घटना के बाद बीएमसी ने अभियान चलाकर 314 स्थानों पर अवैध इमारतों को गिरा दिया था और सात होटलों को सील कर दिया था।

और पढ़ें: काबुल में इंटरकॉन्टिनेंटल होटल पर हमला, 5 की मौत, दो हमलावर ढेर